shivraj_video.jpg

MP 18+ COVID-19 Vaccination : इस तारीख़ से प्रदेश भर में 18 से ऊपर सभी को लगेगा टीका, CM Shivraj ने दी पूरी जानकारी

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
03 May 2021

MP 18+ Corona Vaccination Updates : सोमवार को CM Shivraj Singh Chouhan ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बतया की अब प्रदेश में 18 से 44 वर्ष तक के नागरिकों के लिए 5 मई से वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) प्रारंभ होगी। उन्होंने बताया की उन्होंने आंकलन किया कि जो संभावित संख्या होगी जिसका वैक्सीनेशन करना होगा 18 से 44 वर्ष तक नागरिकों की उसके लिये हमें 5 करोड़ 29 लाख डोजेज की आवश्यकता होगी।

5 करोड़ से अधिक वैक्सीन का दिया गया आर्डर 

CM ने कहा की इसके लिए वैक्सीन निर्माता कंपनी कोविशील्ड (Covishield) को 4 करोड़ 76 लाख और कोवैक्सीन (Covaxin) को 52 लाख 25 हजार डोज़ क्रय करने के लिए ऑर्डर उन्होंने दे दिये हैं। उन्होंने बतया की CM Shivraj यह लगातार कोशिश कर रहे हैं कि दोनों वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया , पुणे (Serum Institute Of India Pune)और भारत बायोटेक, हैदराबाद (Bharat Biotect) तेजी से वैक्सीन की सप्लाई करें।

CM Shivraj Singh ने कहा कितनी सप्लाई संभव है, अभी यह बताने की स्थिति में दोनों कंपनियां नहीं हैं। इसलिए अभी हमने प्रतिदिन 1.5 लाख डोज के हिसाब से वैक्सीनेशन का प्रोग्राम बनाया है। 5 मई से वैक्सीनेशन की शुरुआत  करेंगे। सभी नागरिकों को यह वैक्सीन नि:शुल्क् लगाई जायेगी।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER