NEWS/juda5621.jpg

Madhya Pradesh Junior Doctors Strike: बांड के पैसे भरने का मामला, जूनियर डाक्टरों ने भीख मांगकर जताया विरोध

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
05 Jun 2021

Madhya Pradesh Junior Doctors Strike: 6 सूत्रीय मांगों को लेकर विगत 6 दिनों से रीवा मेडिकल कालेज सहित प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों के जूनियर डाक्टर हड़ताल पर है। सामूहिक इस्तीफे के बाद शासन बांड जमा करने की बात कर दी।

वहीं कई मेडिकल कालेजों में सरकार छात्रों से हास्टल खाली करवाया जा रहा है। श्याम शाह मेडिकल कालेज के छात्र बांड के पैसे जमा करने की शनिवार को भीख मांगकर विरोध प्रद्रर्शन किया।

 गीरीब छात्र कैसे जुटाएंगे पैसे

जूनियर डक्टरों के हडताल पर चले जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी हो गई है। गनीमत यह है कि इस समय कोरोना के रोगी अत्याधिक कम हो गये है। प्रदेश सरकार और जूडा के बीच कोई बीच का रास्ता नही निकल रहा है।

सरकार के बढते दवाव के जैसे बांड के पैसे जमा करने की बात सामने आई गरीब छात्र हैरान हो गये। छात्रों का कहना है कि उनके पास इतना पैसे कहां से आयेंगे कि वह जमा पायेंगे। इसीलिए शनिवार को रीवा मेंडिकल कालेज के छात्रों ने भीख मांगकर अपना विराध प्रदर्शन किया। 

खाली करवाए जा रहे हास्टल

जानकारी के अनुसार जूनियर डाक्टरों के सामूहिक इस्तीफे के बाद सरकार ने सख्त रवैया अपना लिया है। सरकार ने एक आदेश जारी कर भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज, जबलपुर के सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज और इंदौर के एमवाय हॉस्टल खाली कराने के आदेश दिए हैं। वही हास्टल खाली करवाने रीवा एसएस मेडिकल कालेज में अभी कोई आदेश नही आया है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER