2021/07/75-dhar_sdm_sivangi_joshi.jpg

मध्य प्रदेश : सिटी मजिस्ट्रेट ने अपनी ही कोर्ट में मेजर को पहनाई वरमाला, सादगी के साथ हुये एक दूसरे के, कहा अभी कोरोना नही गया है

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
13 Jul 2021

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) में महिला अफसर ने बेहद ही सादगी तरीके से विवाह करके अपने दाम्पत्य जीवन की शुरूआत की। दरअसल धार में पदस्थ सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी (Dhar SDM Shivangi Joshi) और सेना के मेजर अनिकेत चतुर्वेदी (Major Aniket Chaturvedi) ने कोर्ट में शादी की।

बिना बैंड-बाजा और बारात के बिना खर्च के यह शादी हुई है। इस शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन के परिवार वालों के साथ कलेक्टर आलोक कुमार सिंह, एडीएम सलोनी सिड़ाना सहित स्टाफ के अधिकारी-कर्मचारी शामिल मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि सरकारी अफसरों की शादी में अक्सर चमक-धमक और खर्चीले इंतजाम होते है, लेकिन महिला अफसर ने इससे हट कर विवाह किया है। 

भोपाल की रहने वाली है एसडीएम

जानकारी के तहत सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी (Dhar SDM Shivangi Joshi) भोपाल की रहने वाली है। उनका रिश्ता दो साल पहले घर वालों ने भोपाल (Bhopal) में ही रहने वाले मेजर अनिकेत चतुर्वेदी के साथ तय किया था। अनिकेत सेना में मेजर हैं और वर्तमान में लद्दाख में तैनात हैं। 

कोरोना के चलते टल रहा था विवाह

बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते शादी दो साल से टल रही थी। जिस पर शिवांगी और अनिकेत ने घरवालों की सहमति से समाज में एक संदेश देते हुये कोर्ट मैरिज कर लिये।

कोरोना में काम था जरूरी

धार में तैनात एसडीएम शिवांगी जोशी (Dhar SDM Shivangi Joshi) ने बताया कि पिछले दो साल से कोरोना काल चल रहा है। ऐसे समय में कोरोना योद्धा के रूप में सेवा देना जरूरी समझा। उन्होने कहां कि कोरोना में लोगों को खोया है। कोरोना अभी गया नहीं है। 

उन्होने कहां कि शादियों में फिजूलखर्च न करें। शादी में फिजूलखर्च से न केवल लड़की के परिवार पर बोझ पड़ता है बल्कि पैसों का दुरुपयोग भी होता है।

पहले भी अफसरों ने की थी शादी

आईएएस अफसर और जिपं सीईओ आशीष वशिष्ठ (Zila Panchayat CEO Ashish Vashisht) और एडीएम सलोनी सिड़ाना (ADM Saloni Sidana) ने भी ऐसे ही शादी की थी। वशिष्ठ और सिड़ाना वर्तमान में धार में ही तैनात हैं। दोनों भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Service) के 2014 बैच के अफसर हैं।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER