Rewa_Riyasat/mp-lockdown.jpg

Lockdown in Madhya Pradesh / मध्यप्रदेश में शुक्रवार की शाम 6 से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन, आज से नाईट कर्फ्यू

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
08 Apr 2021

Lockdown in Madhya Pradesh / भोपाल. कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के चलते राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan) ने उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की थी. जिसमें फैंसला लिया गया है कि शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक राज्य भर के सभी शहरी क्षेत्रो में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जाएगा. 

बता दें मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं. बीते 24 घंटे में मध्यप्रदेश में कोरोना के 4,043 नए संक्रमित मिले हैं. प्रदेश में कोरोना के चलते पिछले 24 घंटे में 13 लोगों की मौत भी हो गई है.

पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार को शाम 6 बजे से शनिवार, रविवार और सोमवार के सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं। उसे भी बंद किया जाएगा। मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान pic.twitter.com/unh9ZkngNs

— ANI_HindiNews (@AHindinews) April 8, 2021

उधर बुधवार को मध्य प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया था कि समस्त नगरीय क्षेत्रों में कल 8 अप्रैल से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू (Night Curfew) लागू रहेगा. वहींं प्रदेश के समस्त जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा. अब सप्ताह में पांच दिन सरकारी कार्यालय खुलेंगे.

#COVID19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए आज निवास में बैठक कर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिये।

प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय आगामी 3 माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार), प्रातः 10-शाम 6 बजे तक लगेंगे, शनिवार, रविवार शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे।#MPFightsCorona

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) April 7, 2021

5 दिन संचालित होंगे शासकीय कार्यालय 

इधर, राज्य सरकार ने एक और आदेश जारी किया है. जिसके तहत आगामी 3 माह तक प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालय सप्ताह में 5 दिन ही खुलेंगे. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय आगामी तीन माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार), प्रातः 10 से शाम 6 बजे तक लगेंगे, शनिवार रविवार शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER