33-kamalnath.jpg

Black Fungus के इंजेक्शनो की कमी से मारे-मारे फिर रहे परिजन : Kamal Nath

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
18 May 2021

Bhopal/ भोपाल: मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री Kamal Nath ने प्रदेश सरकार पर Black Fungus के इंजेक्शन की कमी को लेकर सवाल खड़े किये। उन्होंने ट्वीट कर कहा की अब प्रदेश में ऑक्सीजन ,रेमड़ेसिविर की कमी की तरह ही ब्लेक फ़ंगस (Black Fungus) बीमारी में उपयोग में आने वाले आवश्यक इंजेक्शनो की कमी से जनता रोज़ जूझ रही है।

उन्होंने कहा की इसकी कमी के कारण मरीज़ों की जान जा रही है , मरीज़ के परिजन इसके लिये दर-दर भटक रहे है।

Kamal Nath ने ट्वीट कर कहा की प्रदेश में अभी तक क़रीब 500 मरीज़ इस बीमारी के सामने आ चुके है लेकिन ज़रूरी इंजेक्शनो की कमी से उनकी यह बीमारी भयावह होती जा रही है। उन्होंने कहा की सरकार ने इन इंजेक्शनो की आपूर्ति को लेकर अभी तक कोई ठोस कार्ययोजना ना बनायी है और ना इसके आवश्यक इंतज़ाम किये है। 

Nath ने कहा की मरीज़ के परिजन मारे- मारे फिर रहे है , निजी से लेकर सरकारी अस्पतालों में इसका टोटा बना हुआ है।इस बीमारी की भयावहता अधिक है। सरकार जल्द ही इन जीवन रक्षक इंजेक्शनो की कमी दूर करे , इनकी आपूर्ति बढ़ाने के प्रयास युद्ध स्तर पर करे ताकि लोगों का जीवन बच सके।

गेहूँ खरीदी के दौरान लापरवाही पर भी उठाये सवाल 

पूर्व CM Kamal Nath ने गेहूँ खरीदी के दौरान लापरवाही पर भी सवाल उठाये है। उन्होंने कहा की चक्रवती  तूफ़ान “ताऊ ते” के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में भी बेमौसम बारिश हुई है।इस बारिश से गेहूँ ख़रीदी केंद्रो पर लाइन में लगे किसानो के गेहूँ भीगने की ख़बरे कई स्थानो से आ रही है और यह भी शिकायते आ रही है कि इस भीगे हुए गेहूँ को ख़रीदी केंद्रो पर नहीं लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा की साथ ही इस तूफ़ान की तमाम चेतावनियो के बावजूद कई ख़रीदी केंद्रो के बाहर खुले में पड़े गेहूं का समय पर परिवहन कर उसे सुरक्षित स्थान पर पहुँचाने का कार्य नहीं किया गया , जिससे खुले में पड़ा गेहूँ बारिश की चपेट में आ गया है ,इससे गेहूँ  के ख़राब व नुक़सान होने की संभावना है।

उन्होंने कहा की यह घोर लापरवाही है ,इसकी ज़िम्मेदारी तय कर,लापरवाही बरतने वाले ज़िम्मेदारों पर भी सरकार तत्काल कार्यवाही करे।

Kamal Nath का ट्वीट :
kamalnath tweet on black fungus injection

ये भी पढ़ें-
Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER