जबलपुर

Jabalpur से शुरू होंगी ये Train, ये है तारीख, पढ़िए पूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
Jabalpur से शुरू होंगी ये Train, ये है तारीख, पढ़िए पूरी खबर
x
Jabalpur से शुरू होंगी ये Train, ये है तारीख, पढ़िए पूरी खबर Jabalpur। लॉक डाउन के बाद ट्रेनों के संचालन और उनकी टाइमिंग को लेकर हर कोई

Jabalpur से शुरू होंगी ये Train, ये है तारीख, पढ़िए पूरी खबर

Jabalpur। लॉक डाउन के बाद ट्रेनों के संचालन और उनकी टाइमिंग को लेकर हर कोई जानकारी चाहता है। लेकिन रेलवे द्वारा थोड़ी थोड़ी जानकारी प्रसारित की जा रही है। जबलपुर से चलने वाली सैकड़ों Train में शामिल जबलपुर रीवा जबलपुर शटल को लेकर कई दिनों से कयास लगाए जा रहे हैं। किन्तु रेलवे ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी ।आज वेस्ट सेंट्रल रेलवे मुख्यालय द्वारा लोकप्रिय ट्रेन कहीं जाने वाली जबलपुर रीवा जबलपुर सटल को 1 जुलाई से चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन को चलाने के लिए सभी तैयारियां शुरू हो गई हैं।

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद दीपक सिंह गहरवार, सीएम शिवराज ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया

रेलवे वाणिज्य विभाग के अनुसार जबलपुर रीवा जबलपुर शटल ट्रेन सुबह 7:30 बजे जबलपुर से होकर दोपहर 2 बजे जाती है, तथा आधा घंटे के ठहराव के बाद जबलपुर के लिए रवाना हो जाती है। इस ट्रेन को चलाने के लिए जबलपुर मंडल पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जबलपुर मंडल ने पमरे मुख्यालय को पत्र लिखकर इसके संचालन की अनुमति मांगी थी। सूत्रों के अनुसार पमरे ने इस मांग को रेलबे बोर्ड तक पहुंचाया, जहां से इसे 1 जुलाई से चलाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है।

शटल के अलावा और कौन कौन सी ट्रेनों को संचालन शुरू होगा इस पर विचार किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि जबलपुर स्टेशन से डेढ़ दर्जन से अधिक ट्रेनां का संचालन होता है। जिनमें अभी दिल्ली के लिए गोंडवाना एक्सप्रेस, हबीबगंज के लए जनशताब्दी एक्सप्रेस को शुरू किया गया है। तीसरी ट्रेन रीवा शटन 1 जुलाई से चलेगी।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story