BIG NEWS: प्रयागराज तक जाएँगी इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस, तैयारी शुरू

रीवा इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित इन TRAIN की फुल बुकिंग हुई थी अब जाकर…

जबलपुर मध्यप्रदेश

रीवा इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित इन TRAIN की फुल बुकिंग हुई थी अब जाकर…

जबलपुर रेलवे स्टेशन से बुधवार को रवाना होने वाली सभी TRAIN को रद्द कर दिया गया है। बुधवार को मुख्य रेलवे स्टेशन से दिल्ली, मुंबई समेत 10 रेल रूट पर चलने वाली सभी यात्री ट्रेनों को 3 मई तक के लिए फिर रद्द कर दिया है। दरअसल, रेलवे ने 15 अप्रैल से चलने वाली सभी यात्री TRAIN की ऑनलाइन टिकट की बुकिंग दो सप्ताह पहले ही शुरू कर दी थी। जबलपुर से भी चलने वाली TRAIN की बुकिंग शुरू हो गई थी, लेकिन अब लॉकडाउन की तिथि 3 मई तक बढ़ा दी गई है,इसके बाद सभी यात्री ट्रेनों को तब तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

NAGPUR से REWA पंहुचा युवक, तेज बुखार, सर्दी, जुकाम की थी शिकायत !

दरअसल जबलपुर से मुंबई, दिल्ली, इलाहाबाद, पटना, अहमदाबाद से लेकर इंदौर, भोपाल, रायपुर की ओर जाने वाली TRAIN में रिजर्वेशन शुरू हो गए थे। हालात यह थे कि कई TRAIN में तो लंबी वेटिंग भी लग गई थी।

5 करोड रुपए से ज्यादा की टिकट होंगी रिफंड

जबलपुर के मुख्य रेलवे स्टेशन से हर दिन 14 यात्री ट्रेनें चलती हैं। इसके अलावा सप्ताह में तकरीबन 9 ट्रेन चलती हैं। वहीं इस दौरान जबलपुर से गुजरने वाली तकरीबन 50 से 55 ट्रेनें हैं। इन सभी TRAIN में आईआरसीटीसी ने ऑनलाइन रिजर्वेशन शुरू कर दिया था। इन सभी ट्रेनों के स्लीपर कोच से लेकर एसी कोच की सीटें फुल हो चुकी थीं, लेकिन अब इन ट्रेनों की टिकट रद्द कर दी गई हैं। एक अनुमान के मुताबिक 15 अप्रैल से 3 मई के बीच जबलपुर से रवाना होने वाली ट्रेनों में तकरीबन 40 से 50 हजार लोगों ने रिजर्वेशन कराया था। इनकी तकरीबन 5 करोड़ रुपए से ज्यादा टिकट होगी रिफंड।

मध्यप्रदेश : LOCKDOWN समाप्त होते ही मई से शुरू होंगी परीक्षाएं

3 मई तक की TRAIN को पूरा रिफंड होगा

रेलवे ने जबलपुर समेत देश के सभी 65 रेल मंडल और जोन को निर्देश दिए हैं कि वे 15 अप्रैल से 3 मई के बीच ट्रेन में रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को टिकट का 100 फीसदी रिफंड कर दिया जाए। इन यात्रियों को ऑनलाइन रिफंड होगा। रेलवे ने यात्रियों से कहा है कि वे रिफंड के लिए परेशान न हों, उनका पूरा टिकट का पैसा उनके खाते में आ जाएगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

सुखेन्द्र सिंह बन्ना और सिद्धार्थ कुशवाहा पर कार्यवाही पर भड़के अजय सिंह राहुल, कहा..

इन TRAIN में हुआ था रिजर्वेशन

– सोमनाथ, गोंडवाना, महाकोशल, श्रीधाम, सिंगरौली इंटरसिटी, रीवा इंटरसिटी, अंबिकापुर इंटरसिटी, अमरावती, चित्रकूट, दयोदय, शक्तिपुंज, जनशताब्दी, भोपाल इंटरसिटी, इंदौर ओवरनाइट।

सप्ताह में चलने वाली स्पेशल ट्रेनें

– गरीब रथ, संपर्कक्रांति, पुण, बांद्रा, तिरुवन्तपुरम्‌, जम्मूतवी, अटारी, हरिद्वार और

संतरागाछी स्पेशल।

Facebook Comments