जबलपुर

JABALPUR जेल के कैदी बचाएंगे कोरोना वायरस से, जानिए ?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
JABALPUR जेल के कैदी बचाएंगे कोरोना वायरस से, जानिए ?
x
जबलपुर. कोरोना वायरस को लेकर एमपी के जबलपुर में भी सतर्कता बरती जा रही है, यहां पर शासकीय, अशासकीय स्कूल व सिनेमा

जबलपुर. कोरोना वायरस को लेकर एमपी के जबलपुर में भी सतर्कता बरती जा रही है, यहां पर शासकीय, अशासकीय स्कूल व सिनेमा घरों में फिल्मों के प्रदर्शन पर भी 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है. यहां तक कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह भी दी जा रही है, इस बीच केन्द्रीय जेल में सजा काट रहे कैदी अब कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क बना रहे है जो पूरी तरह से सुरक्षित होगा. Inmates of JABALPUR jail to be saved from Corona virus, know?

बताया जाता है कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस केंद्रीय जेल में सजा काट रहे सूती कपड़ों का तीन परत वाला मास्क बना रहे है जो कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से लोगों को बचाएगा. स्वास्थ्य विभाग से चर्चा के बाद जेल प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है, डाक्टरों की सलाह के बाद जेल में कैदियों से मास्क बनवाने में कलेक्टर भरत यादव की अह्म भूमिका मानी जा रही है.

कलेक्टर ने अभी जेल में बनाए गए सूती कपड़े के मास्क के सेम्पल भी देखे है, इसके बाद जेल के बंदिया व कैदियों के साथ साथ आजीविका परियोजना के तहत गठित महिला स्व सहायता समूह, खादी ग्राम उद्योग बोर्ड, स्थाई रेडीमेड निर्माताओं से भी मास्क बनवाने के लिए सीएमओ को कलेक्टर ने निर्देशित किया है, चर्चाओं में यह भी कहा गया है कि जेल में बने मास्क की कीमत भी बहुत कम होगी जो हर वर्ग का आदमी खरीद सकेगा, जो कोरोना वायरस से बचाने में मददगार साबित होगा.

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story