56-CRIME-NEWS-REWA-RIYASAT.jpg

Jabalpur : नकली नोट गिरोह का पर्दाफास, 1 अरोपी गिरफ्तार, 4 लाख के नकली नोट बरामद

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
09 Jun 2021

जबलपुर / Jabalpur। बाजर में नकली नेाट खपाने की जानकारी पुलिस को काफी समस से मिल रही थी। पुलिस ने सूचना के बाद एक्टिव हुई और अपने मुखबिरों की सहायता से नकली नोट छापने वाले आरोपी तक पहुंच गई।

जिसके पास से 4 लाख के नकली नोट, नोट छापन की मशीन, कलर आदि बरामद किया गया है। वही पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ने मे सफलता प्राप्त की है। 

पुलिस को मिली जानकारी 

गोहलपुर इलाके की समता कॉलोनी नकली नोट छापने के ठिकाने पर पुलिस ने कार्रवाई की हैं। जाहां से पुलिस ने नरेश आसवानी को मौके से गिरफतार किया है तो वहीं आरोपी के पास से भारी मात्रा में नकली नोट बरामद किये है।

पकडे गये आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। माना जारहा है कि अरोपी के पास कई अहम जानकारी मिल सकती है। 

बरामद किये लाखों रूपये

पूलिस ने छापामार कार्रवाई में करीब 4 लाख रूपये के नकली नोट बरामद किये है। जिसमें 50,100,200 और 500 रुपए के नोट शामिल हैं। वही पुलिस को अरोपी ने जानकारी दी है कि पिछले 3 महीने में वह सवा लाख रुपये बाजार में खपा चुका है। 

नोट छापने की मशीन जब्त

आरोपी के पास से पुलिस को नोट छापने की कलर प्रिंट मशीन मिली है। वही साथ में नोट छापने में उपयोग होने वाले कलर और कागज भी जब्त किया है।

पुलिस अरोपी से लगातार पूछताछ कर यह जानने के प्रयास में है कि आखिर आरोपी ने इसके पहले कितने रूपये छापे है। उन स्थानों का भी पता लगाया जा रहा है जिसमें कहा गया है कि आरोपी ने इसके पहले लाखों नकली नोट बाजार में खपा चुका है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER