आईपीएस

नहीं उतारूंगा ब्लैक फिल्म, रीवा एसपी का भाई हूँ! ट्रैफिक TI बोले-मैं अपने SP को जानता हूं IPS गौरव तिवारी

इंदौर मध्यप्रदेश रीवा

रतलाम। दो बत्ती चौराहे पर पर कार से काली फिल्म उतारी तो चालक युवक ने दबंगता से कहा कि मैं रीवा एसपी का भाई हूं। इस पर ट्रैफिक थाना टीआई ने कहा कि मैं तो सिर्फ अपने एसपी गौरव तिवारी को जानता हूं। युवक ने टीआई से मोबाइल पर बात करवाने के प्रयास किए लेकिन काली फिल्म उतारने के साथ ही 500 रुपए का चालान भी बनाया गया।

यह नजारा था गुरुवार सुबह दो बत्ती चौराहे का। यहां ट्रैफिक पुलिस ने कार (एमपी-43 सी 8588) रोकी तो उसके चालक इंदिरा नगर निवासी मोहित ठाकुर उतरा। उसने बताया मैं रीवा एसपी का भाई हूं। लेकिन ट्रैफिक थाना टीआई दीपेंद्रसिंह कुशवाह ने कहा कि मैं तो सिर्फ अपने एसपी गौरव तिवारी को जानता हूं। युवक ने कॉल लगाकर किसी से बात करने के लिए भी कहा लेकिन टीआई कुशवाह ने साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कार से काली फिल्म उतरवाई और 500 रुपए का चालान बनाया। गाड़ी इंदिरा नगर निवासी कृष्णा सिसौदिया के नाम दर्ज है।

एक-दो नेताओं को काॅल किए, बात नहीं बनी, भरा चालान

बांसवाड़ा के भाजयुमो नेता की गाड़ी से दो बत्ती पर काली फिल्म निकलवाई और चालान बनाया गया।

15 ने तोड़े सिग्नल, लाइसेंस रद्द होंगे

एसपी तिवारी ने दो बत्ती के सिग्नल चालू करवाए। गुरुवार को 8 पुलिसकर्मी लगाए ताकि वाहन चालकों को सिग्नल तोड़ने से रोका जाए। बावजूद 15 वाहन चालकों ने सिग्नल तोड़े। इन्हें पकड़कर चालान बनाए हैं। ड्राइविंग लाइसेंस ले लिए हैं, जिन्हें निरस्त करवाया जाएगा।

तीन दिन बाद दो बत्ती चौराहे से हटा देंगे पुलिसकर्मी, ई-चालन पहुंचेंगे घर तक

ट्रैफिक थाना टीआई कुशवाह ने बताया दो बत्ती चौराहे पर पुलिसकर्मी खड़े किए हैं। सिग्नल तोड़ने वालों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर रहे हैं। तीन दिन बाद पुलिसकर्मी हटा दिए जाएंगे और जो सिग्नल तोड़ेगा उसकी नंबर प्लेट कैमरे में कैद हो जाएगी। दो बत्ती चौराहे पर चारों तरफ एएनपीआर (ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रिकाॅग्नाइजेशन)कैमरे लगाए हैं। जो नंबर प्लेट का फोटो लेगी। आरटीओ की साइट से वाहन मालिक का पता कर डाक से चालान भेजा जाएगा। उनका ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करवाया जाएगा। यदि डाक से चालान भेजने के बाद भी वाहन मालिक हाजिर नहीं होता है तो पुलिस भेजकर बुलवाया जाएगा।

बांसवाड़ा (राजस्थान) के भाजयुमो जिला प्रभारी नितिन कलाल की गाड़ी से दो बत्ती पर काली फिल्म निकलवाई। चालान नहीं बने इसलिए भाजयुमो नेता ने पहले एक-दो नेताओं को कॉल किए लेकिन जब ट्रैफिक पुलिस ने किसी से भी बात करने से मना कर दिया तो 500 रुपए का चालान बनाया गया।

हड़ताल में शामिल नहीं होने पर 500 से 1000 की रसीद काट रहे हैं

छोटे लोडिंग वाहनों के संचालकों ने ट्रैफिक थाना टीआई दीपेंद्रसिंह कुशवाह को शिकायत की कि ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल में हम शामिल नहीं हैं। हम धानमंडी, शहर सराय, सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी से सामान भरकर आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में जाते हैं। कुछ ट्रांसपोर्टर ने माल भरने पर हमारे तीन साथियों पर 500 से 1000 रुपए तक की रसीद काट दी। माल भरने पर जुर्माना किया जा रहा है। टीआई कुशवाह ने बताया अब कोई रुपया मांगे या माल नहीं भरने दे तो बताना दस मिनट में मैं खुद आकर कार्रवाई करूंगा।

अवैध वसूली से हमारा कोई संबंध नहीं

रतलाम ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर्स एसोसिएशन महासचिव प्रदीप छिपानी ने बताया ट्रांसपोर्टरों के नाम पर अवैध वसूली करने वालों से हमारी एसोसिएशन का कोई संबंध नहीं हैं। हमने इस बारे में एसपी को खुद आ‌वेदन दिया है।