विपक्ष पर हमला करते हुए बोले PM मोदी, ‘कांग्रेस के कारण देश के शहरों का विकास नहीं हुआ’

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहरों का बेहतर विकास न होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वर्तमान सरकार की विकास योजनाओं के कारण कांग्रेस की वोट बैंक की परंपरा खत्म हो रही है. मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर के नेहरू स्टेडियम में स्वच्छ-सर्वेक्षण-2018 पुरस्कार समारोह और विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने खुलकर कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने देश की विकास रफ्तार धीमी होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया.

बीते चार साल में हर काम में आई तेजी
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के काल में आवास योजनाएं कैसे बना करती थीं, उनका नामकरण कैसे होता था, यह देश का बच्चा-बच्चा जानता है. बीते चार साल में आवास बनाने के काम में तेजी आई है, चार साल में जितने मकान बने हैं, उतने 30 सालों में नहीं बने. मोदी ने आगे कहा कि यह देश के लोग जानते हैं कि शहरों की विकास रफ्तार कैसी थी. कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार ने जहां 10 साल में 95,000 करोड़ रुपये दिए, वहीं बीते चार साल में 4,30,000 करोड़ रुपये की राशि दी गई. सड़कों, बिजली और अन्य सुविधाओं का शहरों में क्या हाल था, यह किसी से छुपा नहीं है.

बुजुर्गों से पूछे कांग्रेस के समय क्‍या हाल था
मोदी ने इशारों-इशारों में राज्य में कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए कहा कि युवाओं को बुजुर्गों से पूछना चाहिए कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब राज्य का क्या हाल था. इस मौके पर स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छा प्रदर्शन करने वाले शहरों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आदि उपस्थित थे.