पदक विजेता खिलाड़ियों की जल्द होगी पुलिस में भर्ती, सरकार का निर्णय

पदक विजेता खिलाड़ियों की जल्द होगी पुलिस में भर्ती, सरकार का निर्णय

भोपाल

पदक विजेता खिलाड़ियों की जल्द होगी पुलिस में भर्ती, सरकार का निर्णय

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवं खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे की उपस्थिति में खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय की विभागीय समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। मुख्यमंत्री बैठक में कहा कि मध्यप्रदेश के राष्टीय एवं अंतर्राष्टीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को मध्यप्रदेश पुलिस में भर्ती के संबंध में 2019 में मंत्रिपरिषद द्वारा निर्णय लिया गया था, अधिसूचना के राजपत्र में प्रकाशन उपरांत भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी।

पदक विजेता खिलाड़ियों की जल्द होगी पुलिस में भर्ती, सरकार का निर्णय

वहीं बैठक में खेलो इंडिया गेम्स 2022 में भोपाल में कराने की तैयारी की जा रही है। केंद्र सरकार ने इसके लिये सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर चुकी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि शीघ्र ही इसकी विधिवत स्वीकृति प्राप्त हो जायेगी। मध्यप्रदेश के दो खिलाड़ी चिंकी यादव एवं एश्वर्य प्रताप सिंह द्वारा शूटिंग में ओलंपिक कोटा जीतना भी गर्व का विषय है। वहीं प्रदेश 25 खिलाड़ी ओलंपिक क्वालिफायर के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

गुस्से में दरोगा जी, वीडियों वायरल होने पर SP ने इस तरह की कारवाई

मुख्यमंत्री शुक्रवार को मंत्रालय में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व अधिकारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नये एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों को अवसर प्रदान के लिये कप का आयोजन किया जायेगा। इसी परिप्रेक्ष्य में विधायक कप का आयोजन दोबारा शुरू किया जायेगा। बताया गया कि योग को भारत सरकार द्वारा खेलो इंडिया गेम्स में शामिल किया गया है।

वहीं प्रदेश में हाॅकी को बढ़ाने के लिये पुरुष हाॅकी अकादमी भोपाल में तथा महिला हाॅकी अकादमी ग्वालियर में पुनः शुरू करने का फेसला किया गया। इसी तरह मध्यप्रदेश के राष्टीय एवं अंतर्राष्टीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को मध्यप्रदेश पुलिस में भर्ती के संबंध में 2019 में मंत्रिपरिषद द्वारा निर्णय लिया गया था, अधिसूचना के राजपत्र में प्रकाशन उपरांत भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी।

खेल मंत्री ने बताया कि कोरोना काल में अगस्त माह से प्रदेश की खेल अकादमियों को शुरू कर दिया गया था। यह प्रदेश के लिये गौरव की बात है कि पांच महीनो में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने 10 अंतर्राष्टीय एवं 40 राष्टीय पदक अर्जित किये हैं।

पकड़ा गया यूपी निवासी रिटायर्ड सेना का जवान, पाकिस्तान खूफिया एजेंसी को देता था जानकारी, स्वीकार की…..

दो पेटी नशीली कप सिरप सहित आरोपी पकड़ाये, मोटर साइकिल भी जब्त

स्मार्ट सिटी का सपना कैसे होगा पूरा, अतिक्रमण व गंदगी से मुक्ति नहीं

रीवा: पूर्व मंत्री हर्ष यादव के सामने अभय मिश्र ने बेटे के लिए माँगा महापौरी का टिकट, विनोद शर्मा ने किया शक्ति प्रदर्शन, कविता और मंगू ने कहा ये…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *