रीवा में Gold Medalist Doctor RR Mishra का निधन, कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी

चिकित्सा शिक्षा मंत्री का फरमान जारी, अब डक्टरों को रोगी के ओपीडी पर्चे पर लिखना होगा अपना नाम और मोबाइल नम्बर, अन्यथा ….

भोपाल मध्यप्रदेश

चिकित्सा शिक्षा मंत्री का फरमान जारी, अब डक्टरों को रोगी के ओपीडी पर्चे पर लिखना होगा अपना नाम और मोबाइल नम्बर, अन्यथा ….

भोपाल। रोगियों को समय पर सही तरीके से इलाज की सुविधा मिले इसके प्रदेश की शिवराज सरकार संकल्पित है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में रोगियों को सस्ता, सुलभ और समय पर इलाज की सुविधा मिले इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री द्वारा अस्पतालों का नियमित निरीक्षण किया जाता है। साथ ही व्यावस्था बनाने हर पल सुधार की दिशा में प्रयासरत रहते हैं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री का फरमान जारी, अब डक्टरों को रोगी के ओपीडी पर्चे पर लिखना होगा अपना नाम और मोबाइल नम्बर, अन्यथा ....

इसी क्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों को एक नया फरमान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि अब डाक्टरो को रोगी के आपीडी पर्ची में अपना नाम, हस्ताक्षर तथा अपना मोबाइल नम्बर लिखना पडेगा। श्री सारंग ने बताया कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है जिससे रोगी को पता हो कि उसका इलाज किस डाक्टर द्वारा किया जा रहा है। यह निर्देश हमीदिया अस्पताल निरीक्षण के दौरान दिया गया है जो प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज के अस्पतालों में लागू होगा।

जानकारी के अनुसार चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग शनिवार को भोपाल के हमीदिया अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे थे। जहां उन्होने अस्पताल भ्रमण कर वहां मौजूद कमियों को दूर करने अधीक्षक तथा डाक्टरों को निर्दे्िरशत किया। वही इस नई व्यवस्था से अवगत कराते हुए अमल शुरू करवा दिया। जानकारी के अनुसार हमीदिया के डाक्टर ओपीडी पर्ची में मंत्री श्री सारंग के निर्देश का पालन करना भी शुरू कर दिया।

अस्पताल भ्रमण के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने ओपीडी में मरीजों से मुलाकात कर अस्पताल की व्यावस्था के बारे में जानकारी एकत्र की। श्री सारंग ने हमीदिया अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिये है कि वह ऐसी व्यवस्था करे जिससे रोगियों को एक विभाग से दुसरे विभाग या फिर इलाज से संबंधित सुविधा के लिए भटकना न पडे। रोगियो को कम समय मंे इलाज की सुविधा मिले। लाइन ज्यादा लम्बी न हो जिससे रेागियों को समय पर इलाज की सुविधा मिले।

यूपी से 40 लोगों को लेकर रीवा आ रहा वाहन पलटा, एक मृत, दो दर्जन घायल

सतना : सड़क दुर्घटना में चार गंभीर, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश के इन शहरों में बढ़ रहा वायु प्रदूषण, श्वांस संबंधी समस्या से पीड़ित हो रहे लोग

शिवराज ने कहा, न राग है न द्वेष है, मुद्दा विकास है, जो परफार्मेन्स देगा वही टिकेगा…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *