ड्रग माफियाओं पर कठोर कार्रवाई की तैयारी में सरकार, सीएम ने कहा मानवता के दुश्मन हैं नशे के कारोबारी

ड्रग माफियाओं पर कठोर कार्रवाई की तैयारी में सरकार, सीएम ने कहा मानवता के दुश्मन हैं नशे के कारोबारी

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। नशे का कारोबार करने वाले ड्रग माफिया असल तौर पर मानवता के दुश्मन हैं। इन पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। सीएम निवास में हुई बैठक में सचिव स्तर के अधिकारियों के साथ ही वीडियो कानफें्रसिग के जरिये संभागीय आयुक्त तथा कलेक्टर शामिल हुए।

ड्रग माफियाओं पर कठोर कार्रवाई की तैयारी में सरकार, सीएम ने कहा मानवता के दुश्मन हैं नशे के कारोबारी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने बैठक में कहा कि नशीली वस्तु का कारोबार करने वाले मानवता के दुश्मन हैं। इन्हे किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाना चाहिए। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। विशेष अभियान चलाकर इनकी जड़ों पर प्रहार करें। मुख्यमंत्री की इस बात पर बैठक में शामिल हुए अधिकारियों ने भी ड्रग माफिया पर कार्रवाई का पूरा भरोषा जताया।

बैठक में शामिल हुए अधिकारी

मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस, डीजीपी विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा मौजूद रहे। वहीं वीडियो कांफे्रंसिग के जरिये 8 संभाग के आयुक्त व आईजी तथा 15 जिले के कलेक्टर शामिल हुए। बैठक में सीएम ने कहा कि कालेज के कंटीनों में तथा स्कूल के बाहर विशेष निगरानी की जाय जिससे यहां ड्रग माफिया अपने पैर न पसार सकें। वहीं पब, जिम तथा क्लब में भी निगरारनी आवश्यक है।

बच्चों के प्रति सहानुभूति रखें

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि नशा करने वाले बच्चों के प्रति सहानुभूति रखें। पुलिस उनके साथ ज्यादती न करे उन्हे इस लत से बाहर निकालने के लिए स्नेहपूर्वक समझाएं इसका सकारात्मक परिणाम मिलेगा। नशा करने वालों की लत छोडने के लिए सामाजिक संगठनों का सहयोग लिया जाय।

उन्होने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं इनकी सुरक्षा आवश्यक है। सीएम ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोज व्यूरो की ओर से 15 से 22 दिसम्बर तक नशा विरोधी अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान नशा माफिया तथा नशा का उपयोग करने वालेां पर सख्ती के साथ प्रहार किया जाना चाहिए।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *