कोरोना, दिव्यांग एवं बुजुर्गो के लिए सांवेर विधानसभा में मतदान आज से शुरू, 60 टीमें घर-घर जाकर कराएंगी मतदान - MP NEWS

कोरोना, दिव्यांग एवं बुजुर्गो के लिए सांवेर विधानसभा में मतदान आज से शुरू, 60 टीमें घर-घर जाकर कराएंगी मतदान – MP NEWS

भोपाल मध्यप्रदेश

कोरोना, दिव्यांग एवं बुजुर्गो के लिए सांवेर विधानसभा में मतदान आज से शुरू, 60 टीमें घर-घर जाकर कराएंगी मतदान – MP NEWS

भोपाल। सांवेर विधानसभा में आज से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह मतदान कोरोना पीड़ित, दिव्यांग एवं बुजुर्गो के लिए शुरू किया गया है। मतदान का यह क्रम 29 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। इस दौरान निर्वाचन आयोग की टीम घर-घर जाकर मतदान की प्रक्रिया को सम्पन्न कराएगी। खबरों की माने तो डाक मतपत्र के माध्यम से 2 हजार 128 मतदाता वोट डालेंगे।

60 टीमें गठित

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया है कि इस मतदान प्रक्रिया के लिए 60 टीमें बनाई गई है। जो घर-घर जाकर मतदान की प्रक्रिया को सम्पन्न कराएगी। इस दौरान सुरक्षा-व्यवस्था का पूरी तरह से व्यवस्था की गई है। किसी भी तरह की समस्या न हो इसका पूरा ध्यान दिया जा रहा है। मतदान के समय की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इस मतदान प्रक्रिया के लिए 9 से 13 अक्टूबर के बीच सहमति पत्र भराए जा चुके हैं।

EX CM KAMALNATH की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट ने कहा- दर्ज हो FIR

कुल 2128 मतदाता देंगे वोट

डिप्टी कलेक्टर अंशुल खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रक्रिया के तहत 80 वर्ष से अधिक की आयु में 483 मतदाताओं ने सहमति दी है, जबकि 637 दिव्यांग एवं कोरोना पीड़ित संदिग्ध 8 लोग शामिल है। इस मतदान प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए डाॅक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य सभी सुविधाएं बनाई गई हैं। मतदान प्रक्रिया की किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए मानीटरिंग टीम भी बनाई गई है। जिसकी इस पर पूरी निगरानी रहेगी। डाक मतपत्र के तहत 2128 मतदाता इस प्रक्रिया के तहत वोट डाल सकेंगे।

स्कूल के दोस्त ने जन्मदिन पर दिया ऐसा गिफ्ट की किशोरी का जीवन बन गया नासूर, जानिए कैसे..: MP NEWS

3 नवम्बर को है मतदान

सांवेर विधानसभा में वैसे तो मतदान 3 नवम्बर को हैं। लेकिन निर्वाचन आयोग ने इस बार दिव्यांग, बुजुर्ग महिलाओं एवं कोरोना पीड़ितों पर खास ध्यान दिया हैं। ये लोग शारीरिक समस्याओं के चलते वोट नहीं डाल पाते थे। लिहाजा निर्वाचन आयोग द्वारा शुरू की गई नई प्रक्रिया के तहत अब अपने मताधिकार से वंचित लोग भी अपना अमूल्य वोट अपने प्रत्याशी को दे सकेंगे।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *