मध्यप्रदेश के इन 24 जिलों में केंद्र सरकार ने शुरू की गरीब कल्याण रोजगार अभियान, पढ़िए

मरकज से आए लोगों की वजह से मध्यप्रदेश में बढ़ा कोरोना संक्रमण, पीएम से बोलें सीएम शिवराज

भोपाल मध्यप्रदेश

मरकज से आए लोगों की वजह से मध्यप्रदेश में बढ़ा कोरोना संक्रमण, पीएम से बोलें सीएम शिवराज

पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के साथ हुई देशभर के मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि प्रदेश में मरकज से आए लोगों के कारण कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री को ताजा हालात के बारे में भी जानकारी दी। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मध्यप्रदेश में कोरोना आपदा की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, MP में अब खुलेगी 24 घंटे सब्जी की दुकान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार फिलहाल लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाना ज्यादा महत्वपूर्ण है, इसलिए लॉक डाउन जरूरी है। प्रधानमंत्री के साथ यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करीब चार घंटे चली। तमाम राज्यों में मुख्यमंत्रियों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया है। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश में भी दो हफ्ते लॉकडाउन बढ़ सकता है

टेस्टिंग क्षमता बढ़ा रहा मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश लगातार टेस्टिंग क्षमताओं को बढ़ा रहा है। किट और एन- 95 मास्क का वितरण तेजी से किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि उज्ज्वला सिलेंडर, जनधन खातों में पैसा आना प्रारंभ हो गया है। साथ ही प्रदेश सरकार ने 23 कोविड हॉस्पिटल चिन्हित कर दिए गए हैं।

इंदौर-भोपाल में चार स्तरीय योजना पर काम

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि सरकार चार स्तरीय योजना पर काम कर रही है। भोपाल व इंदौर में अलग-अलग जोन बांटे हैं। दवा इंडस्ट्री के काम में बाधा न हो, इसका विशेष ध्यान रखा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाहर से जो मजदूर आएं हैं, उनमें किसी भी मजदूर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं।

Facebook Comments