भोपाल

BHOPAL की पॉजीविट पाई गई युवती ने करीब तीस लोगों को बनाया संदिग्ध, हड़कंप, कैसे रुकेगी कोरोना चैन !

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:17 AM GMT
BHOPAL की पॉजीविट पाई गई युवती ने करीब तीस लोगों को बनाया संदिग्ध, हड़कंप, कैसे रुकेगी कोरोना चैन !
x
दो दिन पहले भोपाल में कोरोना कोविड-19 पॉजीविट पाई गई युवती ने करीब तीस लोगों को संदिग्ध श्रेणी में ला दिया है।जिला स्वास्थ्य

दो दिन पहले भोपाल में कोरोना कोविड-19 पॉजीविट पाई गई युवती ने करीब तीस लोगों को संदिग्ध श्रेणी में ला दिया है।

जिला स्वास्थ्य विााग ने युवती से पूछताछ में ऐसे 32 लोगों को ढूंढा है, जो तीन दिन में काी न काी युवती के संपर्क में आए हैं। अब स्वास्थ्य विााग की टीम इन सबकी स्क्रीनिंग करेगी, जरूरत पड़ी तो साी के सुआब के नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य विााग ने उत 32 लोगों को होम आईसोलेशन में रहने के निर्देश दिए हैं। ताकि यह लोग समाज में किसी और के लिए खतरा न बनें। इससे पहले स्वास्थ्य विााग कोरोना पॉजीटिव मरीज के की जांच कर चुका है, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जिनको किया, उनके घर पर चिपकाए नोटिस : जिला प्रशासन ने ऐसे लोगों के घर के बाहर अब नोटिस लगाना शुरू कर दिया है, जिनको होम आईसोलेट या वारेंटाइन किया गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि लोग तमाम बंदिशों के बाद घर से बाहर निकल रहे हैं और अन्य लोगों से मिल भी रहे हैं। इससे वायरस के ट्रांसमिशन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे रोकने के लिए हमने अब वारेंटाइन किए गए लोगों के घर के बाहर नोटिस चस्पा करना शुरू दिया है।

नोटिस में व्यति के नाम और उसको किस तारीख से किस तारीख तक वारेंटाइन किया गया है, यह डिटेल लिस्ट दी है। ताकि इनके घर आने वाला व्यति बाहर से ही लौट जाए। इससे वायरस समाज में फैलने से बचेगा। जिला प्रशासन ने इस तरह के नोटिस साकेत नगर,आकृति गार्डन, अयोध्या बायवास रोड, होशंगाबाद रोड, समरधा आदि क्षेत्रों में चस्पा किए हैं। राजधानी के एक दर्जन क्षेत्र संवेदनशील कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के एक दर्जन क्षेत्रों को संवेदनशील घोषित किया है। ये क्षेत्र हैं गांधी नगर, प्रोफेसर कालोनी, पिपलानी, अयोध्या नगर, साकेत नगर, अरेरा कालोनी, सागर एवन्यू, आकृति गार्डन, शाहपुरा, कटारा हिल्स आदि।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story