Ajay Singh Rahul, furious over the action on Sukhendra Singh Banna and Siddharth Kushwaha, said ..

फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य महज चुनावी जुमला, हार की आशंका से विचलित है सरकार : नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

भोपाल मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

भोपाल। केन्द्र सरकार द्वारा घोषित खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने महज चुनावी जुमला बताया है। उन्होंने कहा कि इससे किसानों को फायदा नहीं होने वाला। उन्होंने प्रदेश पर बढ़ते कर्ज के बोझ को चिंताजनक बताया। साथ ही कहा कि सरकार चुनाव हारने की आशंका में विचलित है, जिससे हजारों करोड़ का कर्ज लेकर खैरात बांट रही है। अजय सिंह ने आरोप लगाया कि पहले सरकार गर्व से कहती थी कि ओवर ड्राफ्ट नहीं लेंगे, लेकिन अब योजना और गैर योजना मद में अंतर ही नहीं रहा। चुनाव प्रभावित करने के लिए यह सब हो रहा है।

मानहानि का नोटिस थमाया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को फिर मानहानि का नोटिस भेजा है। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि उन्हें यह तीसरा नोटिस मिला है। बताया जाता है कि गोंदिया के लोगों को नौकरी देने संबंधी 2013 में दिए एक बयान को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा यह नोटिस भेजा गया है।

नाथ बोले- एमएसपी किसानों से धोखा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बयान जारी कर केन्द्र सरकार द्वारा 14 खरीफ फसलों का न्यूनतम खरीद मूल्य बढ़ाने के निर्णय को किसानों से धोखा बताया है। वे बोले कि किसान पूर्ण कर्ज माफी, खेती को लाभ का धंधा बनाने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग पर निर्णय चाहता है।