hukkah-bar

भोपाल के कई हुक्का बार में पुलिस की दबिश, 26 युवक-युवतियां पकड़ें गए

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। राजधानी में हुक्का नशा अपनी चरम सीमा पर है, कहने को तो यह आधुनिक नशा है, पर राजधानी में इस नशे पर भी नशा बेंचा जा रहा है। यहाँ हुक्का लाउंज की आड़ में नशा अपने पीक पर है। एमपी नगर पुलिस ने बीते रात 3 हुक्का लाउंज में अचानक दबिश देकर छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में कुल 26 युवक-युवतियां हुक्का का दम मारते हुए नशीले पदार्थों का सेवन करते हुए पकड़े गए हैं। पुलिस ने सभी युवक-युवतियों के परिजनों को इसकी सूचना दी और बिना कार्रवाई के छोड़ दिया, जबकि हुक्का लाउंज संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

मामले के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि एमपी नगर स्थित जोन-1 में कुछ हुक्का बार अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं। सूचना ये भी थी कि यहां आने वाले लड़के-लड़कियों को हुक्के के दम लेने के साथ ही नशीले पदार्थों का सेवन करवाया जा रहा है।

पुलिस ने तीन हुक्का बारों पर पहले अपने मुखबिर को भेज मामले की पुष्टि कराई और फिर रविवार रात पुलिस ने ट्वेंटी, सोशलाइट्स सेवन और वेफर्स नामक तीन हुक्का लाउंज पर छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस को 26 युवक-युवती हुक्का गुडग़ुड़ाते मिले, जो कि तम्बाकू के विभिन्न फ्लेवर का सेवन कर रहे थे।

पुलिस ने दो हुक्का संचालकों को गिरफ्तार किया है। वहीं, C-20 हुक्का लाउंज से चार ग्राहकों को गिरफ्तार किया है। जबकि सोशलाइट्स 7 से भी कई हुक्क़ेडियों को गिरफ्तार किया इन्हे अवैध रूप से शराब पिलाई जा रही थी। पुलिस ने युवतियों को तो समझाइश देकर छोड़ दिया परन्तु लड़कों के परिजनों को थाने बुलाया गया है।