राष्ट्रीय

इस राज्‍य में अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट, यहां 17 जनवरी तक सभी स्‍कूलों की छुट्टी घोषित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
इस राज्‍य में अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट, यहां 17 जनवरी तक सभी स्‍कूलों की छुट्टी घोषित
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। मौसम का मिजाज अभी बिगड़ा हुआ है। सर्दी के मौसम में बारिश से होने से मुसीबतें बढ़ जाती हैं। मौसम का ताजा अनुमान बताता है कि देश में कई स्‍थानों पर बारिश होगी। जहां राजस्‍थान में अगले 24 घंटों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं उत्‍तरकाशी में 12वीं तक के सभी स्‍कूलों में 17 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। उत्‍तराखंड में बर्फबारी के बाद कई इलाकों में बारिश जारी है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार तक मौसम का यही हाल रहेगा। यहां पिथौरागढ़ व अल्‍मोड़ा जैसे क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी जारी रहेगी। मौसम की इस चेतावनी के बाद उत्‍तराकाशी के कलेक्‍टर डॉ. आशीष चौहान ने 15 से 17 जनवरी तक के लिए हायर सेकंडरी तक के सभी स्‍कूलों सहित आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

इधर, उत्‍तराकाशी जिले में ही गंगोत्री व यमुनोत्री हाईवे सहित कुल दस रास्‍तों पर यातायात अभी भी अवरु्दध है। कुमाऊं के पिथौरागढ़ में थल-मुनस्‍यारी रास्‍ता भी एक सप्‍ताह से बंद है। प्रदेश के मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि अभी 17 जनवरी तक भारी बारिश के आसार हैं। इससे जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

पश्चिमी राजस्थान में 24 घंटों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट पश्चिमी राजस्थान में अगले 24 घंटे में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के बाद सर्दी फिर से तेवर दिखाएगी। मौसम में बदलाव का दौर अगले 48 घंटे तक बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान समेत पूरे प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।

राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में मावठ के आसार बताए गए हैं। कहीं मध्यम बरसात हो सकती है तो कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना बताई गई है। बारिश के बाद प्रदेश सर्दी एक बार फिर से जोर पकड़ेगी। साथ ही धुंध और कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मावठ व ओलावृष्टि की आशंका अब भी बनी हुई है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story