MP : इस शख्स ने 70 लाख की कार से उठाया शहर का कचरा, वेलेन्टाइन डे पर पिता को गिफ्ट की थी ये लग्जरी गाड़ी

इंदौर भोपाल

भोपाल. प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत और नगर निगम द्वारा चलाई जा रही मुहीम स्वच्छ भोपाल से जुड़ते हुए शहर के एक शख्स ने अपनी 70 लाख रूपए की कार से कचड़ा उठाकर इस कैंपेन में अपना योगदान दिया। इस शख्स का नाम अभिनीत गुप्ता है, जो पेशे से डॉक्टर हैं। वे एक स्किन क्लिनिक के ओनर हैं। उन्होंने ये लग्जरी गाड़ी वेलेन्टाइन डे पर पापा को गिफ्ट की थी। इस महंगी कार से कचरा फेंकने का उनका उद्देश्य केवल लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है।



अभिनीत के मुताबिक, वे खुद जहां भी मौका मिलता है सफाई करते हैं और उनकी फैमिली भी उन्हें इस काम में सपोर्ट करती है। इस कैंपने में पिता ने भी बेटे का हौसला बढ़ाया। उन्होंने अपनी कार के पीछे एक ट्राली अटैच कर शहर के चूनाभट्टी से शुरुआत करते हुए न्यू मार्केट, एमपी नगर, दस नंबर, बिट्टन मार्केट जैसी जगहों से कचरा इकट्ठा किया। उन्होंने कहा कि ऐसा करके शायद वे लोगों में स्वच्छता को लेकर एक अवेयरनेस पैदा कर सकें।

इस कारण गिफ्ट की थी पिता को गाड़ी

डॉ अभिनीत पिता के रिटायरमेंट पर भी एक मर्सडीज कार गिफ्ट कर चुके हैं। वे पिता को अपना रोल मॉडल मानते हैं। इसलिए वेलेन्टाइन डे के खास मौके पर उन्होंने पिता को लग्जरी कार गिफ्ट में दी।

पिता को है यूनिक चीजों का शौक

उन्होंने बताया कि पिता को यूनिक चीजें रखने का शौक है। इसलिए वे अपने पिता को ऐसी कार देना चाहते थे, जिसे लोग मुड़-मुड़कर देखें। डॉ. अभिनीत के पिता के पास काफी पुरानी चीजें भी रखी हुई हैं, जो आजकल शायद ही देखने को मिले। उनके पिता के पास कॉलेज के समय का ग्रामोफोन, तीन पहिए वाली कार-पुरानी बाइक्स और भी काफी चीजें रखी हुई हैं। स्वच्छता को लेकर अभिनीत अवेयरनेस पैदा करना चाहते हैं।