2021/03/Demo pic.jpg

वीडियो काॅल रिसीव करते ही दिखी न्यूड लड़की तो बात करने लगा युवक, फिर जो हुआ उड़ गई शख्स की नींद!

RewaRiyasat.Com
Manoj Shukla
30 Mar 2021

भोपाल। प्रदेश में ठगराज हावी हैं। ठगी की घटना को अंजाम देने के लिए जालसाज नित रोज नए-नए ट्रिक अपना रहे हैं। ठगों की इन ट्रिक में युवक आसानी से फंस जाते हैं। हाल ही में एक युवक कुछ इसी तरह ठगी का शिकार हुआ हैं। जिसकी शिकायत उसने पुलिस में की है। यह पूरा मामला प्रदेश की राजधानी भोपाल का हैं।

जहां युवक ने पुलिस को बताया कि एक दिन उसके पास एक अनजान नम्बर से वीडियो काल आया। जैसे ही वह वीडियो काल को रिसीव करता है तो उसे एक न्यूड लड़की दिखाई देती हैं। वह उसने बात करने लगा। इस दौरान जालसाज उसकी इस बातचीत का स्क्रीनशाॅट ले लिए और फिर उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देते हुए उसे ब्लैकमेल करने लगे। 

पैसों की मांग

युवक ने पुलिस को बताया कि वीडियो काॅल कट होने के बाद आरोपी लगाताार उसे ब्लैकमेल कर रहे हैं। पीड़ित का कहना है कि उससे पहले कुछ हजार रूपए मांगे गए थे। लेकिन अब ज्यादा रूपयों की डिमाण्ड करने लगे हैं। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने उक्त नम्बर जांच शुरू कर दी हैं। 

अज्ञात वीडियो काल से बचें

पूरे मामले में एएसपी साइबर सेल अंकित जायसवाल का कहना है कि किसी भी अज्ञात नम्बर से वीडियो काल आए तो उसे रिसीव करने से बचे। क्योंकि ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिसमें पहले अज्ञात नम्बर से एक काल आता है और काल रिसीव करते ही बिना कपड़ों की लड़की दिखाई देती हैं। बातचीत के दौरान का आरोपी स्क्रीन शाॅट ले लेते हैं और फिर उसे वायरल करने धमकी देते हुए सामने वाले को ब्लैकमेल करते हैं और पैसों से की मांग करते हैं। इसलिए इस तरह के फोन काल से सतर्क रहने की सभी को जरूरत हैं।

यह भी है बचने के तरीके

जब कभी भी इस तरह के फोन काॅल किसी के पास आए तो हो सके तो इसे रिसीव करने से बचें। अगर रिसीव ही करते हैं तो फ्रंट कैमरे में उंगली रख लें। ऐसा करने से आरोपी स्क्रीनशाॅट नहीं ले पाएंगे और न ही किसी को ब्लैकमेल कर पाएंगे। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER