2021/06/87-girl-dead-body-found-in-amiliki-canal-rewa.jpg

रीवा में 85 घंटे बाद SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर बरामद किया युवती का शव, भाई ने कही चौंका देने वाली बात...

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
11 Jun 2021

रीवा. अमिलिकी नहर से एक युवती का शव बरामद किया गया है. मंगलवार की शाम 5 बजे 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली युवती के नहर में गिरने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसके बाद से ही रेस्क्यू शुरू कर दिया गया था. अब 85 घंटे बाद उसका शव SDRF की टीम द्वारा गोविंदगढ़ थानाक्षेत्र के अमिलिकी नहर में मिला है. शव मिलने के बाद युवती के भाई ने चौकाने वाला बयान दिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार गोविंदगढ़ थानाक्षेत्र के अमिलिकी गाँव की प्रियंका दाहिया पिता बाबूलाल दाहिया (18) के नहर में पैर फिसलने की जानकारी डायल 100 में मंगलवार की शाम 5 बजे दी गई थी. मौके पर पुलिस पहुंची एवं गोताखोरों के जरिए उसे खोजने की कोशिश की गई. लेकिन शाम हो जाने की वजह से रेस्क्यू बंद करना पड़ा.

इसके बाद बुधवार की सुबह से ही फिर से गोताखोरों द्वारा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया, लेकिन बॉडी नहीं मिली. इसी तरह गुरुवार को पूरा दिन सर्च ऑपरेशन चलता रहा. लेकिन नहर में पानी ज्यादा होने के कारण बाडी नहीं मिली. शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे जैसे ही नहर का पानी कम हुआ. SDRF की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया. 

बामुश्किल मिली बॉडी

उसी दौरान SDRF की टीम ने स्टीमर की मदद से 85 घंटे के बाद रेस्क्यू पूरा कर लिया. फिर डेड बॉडी को नहर के माइनर से 2 किमी. घूमाकर घटना स्थल के पास लगाया गया. बताया गया कि जहां से शव बरामद हुआ है वहां पर जान जोखिम में डालकर बामुश्किल टरबाइन के नीचे उतरे जवानों को सफलता मिली है. इस कार्य में SDRF के शंभु पाण्डेय, विनीत शुक्ला, हीरा, सत्यनारायण, अनिल की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

भाई ने बताई सच्चाई

दरअसल, पहले युवती के नहर में पैर फिसलने से गिर जाने की बात बताई जा रही थी. लेकिन शव मिलने के बाद भाई ने पुलिस को सच्चाई बताई. प्रियंका के भाई ने बताया कि वह बचपन से ही मेधावी छात्रा थी. पर उसे बचपन में ही कैंसर की बीमारी हो गई थी. इसलिए दर्द से हारकर उसने सुसाइड कर लिया है. 

फिलहाल पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर पीएम के लिए गोविंन्दगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेज दिया है. जहां पोस्ट मार्टम के बाद डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी गई है. 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER