जबलपुर

दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर आयेंगे राष्ट्रपति, प्रस्तावित कार्यक्रम, व्यवस्था बनाने में जुटा अमला...: JABALPUR NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर आयेंगे राष्ट्रपति, प्रस्तावित कार्यक्रम, व्यवस्था बनाने में जुटा अमला...: JABALPUR NEWS
x
दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर आयेंगे राष्ट्रपति, प्रस्तावित कार्यक्रम, व्यवस्था बनाने में जुटा अमला...: JABALPUR NEWS दो दिवसीय प्रवास पर देश के

दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर आयेंगे राष्ट्रपति, प्रस्तावित कार्यक्रम, व्यवस्था बनाने में जुटा अमला…: JABALPUR NEWS

जबलपुर (JABALPUR NEWS) । दो दिवसीय प्रवास पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जबलपुर आ रहे हैं। इसकी जानकारी होने पर प्रशासन तैयारी बनाने में जुट गया है। राष्ट्रपति के ठहरने तथा उनके कार्यक्रम वाले स्थानों की निगरानी शुरू कर दी गई है। राष्ट्रपति के साथ उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के साथ अन्य न्यायाधीश भी आ सकते हैं। इन सम्भवित कार्यक्रमों के आधार पर जिला प्रशासन कार्य कर रहा हैं। ऐसे में राष्ट्रपति, मुख्य न्यायाधीश के साथ अन्य न्यायाधीश के ठहरने के साथ ही वाहन व्यवस्था, रूट चार्ट की निगरानी तथा कार्यक्रम के लिए व्यवस्था बानने का जिम्मा जिला प्रशासन पर हैं। जिला प्रशासन इसके लिए अभी से तैयारी प्रारंभ कर दिया हैं।

फरार व ईनामी सब इंस्पेक्टर का नाम कोरोना वैक्सीनेशन में शामिल : SATNA NEWS

जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संभावित जबलपुर का दो दिवसीय कार्यकम हैं। वह का 6 और 7 मार्च को जबलपुर आ सकते हैं ऐसी सूचना प्रशासन को दी गई वही यह क्रर्यक्रम पूरी तरह से फाइनल नही है। इसमें फेर बदल किया जा सकता है। राष्ट्रपति के सम्भावित कार्यक्रमों के तहत जानकारी मिली है कि वह 6 मार्च को न्यायिक एकेडमी के मानस भवन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। 7 मार्च को दमोह के सिंगौरगढ़ किला सहित पर्यटन स्थलों के विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे। लेकिन इन कार्यक्रमों में फेरबदल किया जा सकता हैं।

दो दिवसीय प्रवास पर जबलपुर आयेंगे राष्ट्रपति, प्रस्तावित कार्यक्रम, व्यवस्था बनाने में जुटा अमला...: JABALPUR NEWS

प्रशासन को मिले काय्र्रक्रम के तहत वह तैयारी शरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति के रूकने के लिए सैन्य प्रशासन को पत्र लिखा गया है। जिसमें बताया गया है कि राष्ट्रपति सेना के हेड क्वार्टर इंस्पेक्शन बंगले में ठहर सकते हैं। वही सर्किट हाउस सहित कुछ अन्य स्थानों पर ठहरने की संभावित तैयारी की जा रही हैं। आने वाले अतिथियों के लिए लग्जरी वाहनों की व्यवस्था भी बनाई जा रही हैं।

UP के नशा तस्कर पुलिस से बचने खेत में दौड़ाते रहे कार, फिर ऐसे लगे पुलिस के हाथ…: REWA LOCAL NEWS

एक अनुमान के मुताबिक प्रशासन को 150 लग्जरी वाहन जुटाने पड़ सकते हैं।
राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। इसके लिए जिला प्रशासन ने पुलिस अधिकारियो के साथ मिलकर तैयारी शुरू कर दी हैं। एक ओर जहां पत्राचार तेज हो गया है तो वही अधिकारी समय निकाल कर मौके का मुआयना कर स्वयं जानकारी एकत्र कर रहे है. राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर उनके आने जाने वाले रूटांे को अभी टारगेट कर व्यवस्था बनाई जा रही है। माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम के अलावा भी दूसरे कार्यक्रम राष्ट्रपति कार्यालय से आ सकते हैं। ऐसे मे हर स्थिति के लिए प्रशासन तैयारी करने में जुटा हुआ है।

Railway ने बताया इस दिन से शुरू होगी Rewa – Itwari और Jabalpur – Chanda Fort Train, Lockdown के दौरान बंद हुई पैसंजर ट्रेनें

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story