जबलपुर

Railway ने बताया इस दिन से शुरू होगी Rewa - Itwari और Jabalpur - Chanda Fort Train, Lockdown के दौरान बंद हुई पैसंजर ट्रेनें

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
Railway ने बताया इस दिन से शुरू होगी Rewa - Itwari और Jabalpur - Chanda Fort Train, Lockdown के दौरान बंद हुई पैसंजर ट्रेनें
x
जनवरी माह में Railway ने Rewa - Itwari और Jabalpur - Chanda Fort के लिए नई Train चलाने की घोषणा की थी. लेकिन अब तक इन्हे चलाए जाने के लिए को

Rewa - Itwari , Jabalpur - Chanda Fort Train News

जनवरी माह में Railway ने Rewa - Itwari और Jabalpur - Chanda Fort के लिए नई Train चलाने की घोषणा की थी. लेकिन अब तक इन्हे चलाए जाने के लिए कोई तिथि घोषित नहीं की गई. अब Railway ने बताया है कि अगले माह यानि मार्च से Rewa - Itwari (Nagpur) (रीवा - इतवारी) और Jabalpur - Chanda Fort (जबलपुर - चंदा फोर्ट) के बीच ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.

दरअसल गुरुवार को पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) के महाप्रबंधक शैलेन्द्र सिंह ने पत्रकारों से चर्चा की थी. उन्होंने बजट में WCR Zone को मिली राशि और नई योजनाओं के सम्बन्ध में पत्रकारों से बातचीत की थी.

उन्होंने बताया पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस बार बजट में राशि ज्यादा मिली है. Rewa - Itwari और Jabalpur - Chanda Fort Train के संचालन को लेकर उन्होंने बताया कि दोनों ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अगले माह से संचालन शुरू हो जाएगा.

लॉकडाउन के दौरान बंद की गई पैसेंजर ट्रेनें अब नहीं चलाई जाएंगी

चर्चा में उन्होंने यह भी बताया कि जो पैसेंजर ट्रेनें लॉकडाउन के दौरान बंद कर दी गई थी, वे अब नहीं चलाई जाएंगी. उन ट्रेनों के स्थान पर मेमू ट्रेनें चलाई जाएंगी. मेमू ट्रेनें कम दूरी के बड़े शहरों के बीच चलाई जाएंगी. ताकि छोटे स्टेशनों के यात्रियों को असुविधा न हो.

बजट में मिली राशि का ऐसे होगा इस्तेमाल

जानकारी के अनुसार बजट में मिली इस राशि से भोपाल, कोटा और जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत प्रस्तावित और निर्माणाधीन नए रेल पथ, दोहरीकरण, तिहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य किया जाएगा. रेलवे स्टेशनों में यात्री सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. सिस्टम का आधुनिकीकरण होगा. इस वर्ष पमरे के माल लदान में 8 प्रतिशत की वृद्धि होने की जानकारी दी.

English News : TheCityExpress

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story