भोपाल

MP Police आरक्षक के एक पद पर 225 दावेदार, 4 हजार पद 9 लाख आवेदन...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
MP Police आरक्षक के एक पद पर 225 दावेदार, 4 हजार पद 9 लाख आवेदन...
x
MP Police Recruitment 2021 : आरक्षक के एक पद पर 225 दावेदार, 4 हजार पद 9 लाख आवेदन… MP Police Recruitment 2021 : प्रदेश में होने जा रहे पुलिस

MP Police Recruitment 2021 : आरक्षक के एक पद पर 225 दावेदार, 4 हजार पद 9 लाख आवेदन…

MP Police Recruitment 2021 : प्रदेश में होने जा रहे पुलिस आरक्षक भर्ती के लिये 4 हजार पद रिक्त है। इसके लिये मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा आवेदन फार्म भरवाये जा रहे है। पुलिस में भर्ती होने के लिये 10 फरवरी तक 9 लाख बेरोजगार युवको ने अपना आवेदन फार्म भरा है।

एक पद पर 225 दावेदार

MP COLLEGE EXAM: परीक्षा डेट हुई घोषित, इस बार परीक्षाएं होंगी ऑफलाइन...

जिस तरह से अभी तक आवेदन फार्म भरे गये है उस हिसाब से एक पद के लिये 225 दावेदार सामने आ रहे है। बढ़ती दावेदारो की सख्या से यह साफ हो गया है कि प्रदेश में किस कदर बेरोजागारी का आलाम है तो वही सरकारी नौकरी के लिये युवा इच्छुक है।

11 तक है मौका

कांस्टेबल के लिए आवेदको को फार्म भरने महज 11 फरवरी तक का ही मौका है। रात 12 बजे लिंक बंद हो जाएगी। माना जा रहा है कि इस दौरान आवेदकों की सख्या और तेजी से बढ़ेगी।

परीक्षा 6 मार्च से

MP Police Recruitment 2021 : भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू हुई थी। मध्यप्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4 हजार पदों के लिये 6 मार्च से लिखित परीक्षा शुरू होगी। इसमें कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। इंदौर में 50 से ज्यादा केंद्र बनाए जाने की संभावना है। इसके लिए बाकायदा तैयारी चल रही है। सर्वे भी हो रहा है कि एक्ज़ाम कैसे करवाई जाए। पुलिस भर्ती में कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।

MP Police Recruitment 2021 : इन पदो पर होनी है भर्ती

कांस्टेबल जीडी, सामान्य, एससी, ओबीसी के लिए -10वीं पास एसटी वर्ग के लिए - 8वीं पास है। जबकि आरक्षक (रेडियो) 12वीं पास एवं इलेक्ट्रॉनिक, मैकेनिक, मैकेनिक रेडियो, टीवी, इंर्स्ट्यूमेंट मैकेनिक, मैकेनिक कंप्यूटर हार्डवेयर, सूचना एवं संचार तकनीक, सूचना प्रौद्योगिकी व तकनीशियन पावर इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड्स में से किसी एक में आईटीआई परीक्षा पास होना जरूरी है।

रंग लाएगी स्वास्थ्य मंत्री की नई पहल, यह होगी कोशिश : MP News

MP News : 4 लोगो पर लालच देकर धर्मांतरण कराने का आरोप, धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेष 2020 के तहत मामला…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story