मध्यप्रदेश

शिक्षा का मंदिर शर्मसार, दो प्रोफेसरो में चले लात-घूसे, यह थी बड़ी वजह.. : Mp News

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
शिक्षा का मंदिर शर्मसार, दो प्रोफेसरो में चले लात-घूसे, यह थी बड़ी वजह.. : Mp News
x
शिक्षा का मंदिर शर्मसार, दो प्रोफेसरो में चले लात-घूसे, यह थी बड़ी वजह.. : Mp Newsउज्जैन / MP News Update । प्रदेश में एक बार फिर शिक्षा का मं

शिक्षा का मंदिर शर्मसार, दो प्रोफेसरो में चले लात-घूसे, यह थी बड़ी वजह.. : MP News

उज्जैन / MP News Update । प्रदेश में एक बार फिर शिक्षा का मंदिर शर्मसार हुआ है। जब दो प्रोफेसर आपस में तू-तू, मय-मय करते हुये न सिर्फ भिड़ गये बल्कि एक दूसरे के साथ मारपीट भी किये है। मीडिया खबरों के तहत उज्जैन की विक्रम यूनिवर्सिटी में एमबीए के एचओडी एंव पूर्व एचओडी के बीच मारपीट होने से वहां खलबली मच गई। नवयुवकों की तरह एक-दूसरें पर दोनों लात-घूसे चलाते रहे।

विवाद की बता रहे यह वजह

यूनिवर्सिटी के एमबीए विभाग के पूर्व प्रमुख कामरान सुल्तान यूनिवर्सिटी से ही एलएलएम की पढ़ाई करना चाहते हैं, लेकिन मौजूदा एचओडी डॉ. डीडी बेदिया नहीं चाहते कि प्रो. कामरान को इसमें एडमिशन मिले। जिसकों लेकर दोनों में अक्सर बहस होती थी।

यह भी एक वजह

बताया जा रहा है कि प्रो. बेदिया और प्रो. कामरान के बीच लड़ाई नई नहीं है। इनके बीच पूर्व कुलपति बालकृष्ण शर्मा के समय से यही स्थिति है। प्रो. कामरान का एलएलएम में एडमिशन लेना प्रो. बेदिया को उतना नहीं बल्कि एचओडी का पद फिर से पाने के लिए प्रो. कामरान का लगातार कोशिश है।। दरअसल, प्रो. कामरान पूर्व कुलपति शर्मा के कार्यकाल में एमबीए के एचओडी थे। उन्होंने प्रो. कामरान को हटाकर प्रो. बेदिया को एचओडी बना दिया। नए कुलपति डॉ. अखिलेश पांडेय ने बेदिया को इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का भी एचओडी और हॉस्टल इंचार्ज बना दिया। इसी बात को लेकर दोनों प्रोफसरों में आपसी विवाद जारी है।

मेडिकल छात्रों के लिए चिकित्सा शिक्षा छात्र बीमा योजना, 2 लाख का मेडिक्लेम तो 10 लाख का दुर्घटना बीमा : MP NEWS

काॅट्रैक्ट फार्मिग में किसानों से ठगी, अधिकारियों के चक्कर में किसान, नहीं हुई एफआईआर

कमेटी करेगी जांच

प्रो. डीडी बेदिया और प्रो. कामरान के बीच मारपीट की घटना को कुलपति डॉ. अखिलेश पांडेय ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि वे खुद इस पर शर्मिंदा हैं। उन्होंने बताया कि प्रोफेसर को पद से हटा दिया गया है और मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है।
छात्र संगठनों ने कार्रवाई की मांग
घटना को लेकर छात्र संगठनो ने कुलपति से मिलकर दोनों प्रोफेसरों पर कार्रवाई की मांग की है।

MP के विधायक ने दिया चौका देने वाला बयान, कहा-Sonia Gandhi को दिया जाएं देश का सर्वोच्च भारत रत्न…..: MP NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story