भोपाल

असंतुष्टों के लिए एक और लालीपाप, ऐसे देंगे मंत्री का दर्जा : MP NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:46 AM GMT
असंतुष्टों के लिए एक और लालीपाप, ऐसे देंगे मंत्री का दर्जा : MP NEWS
x
असंतुष्टों के लिए एक और लालीपाप, ऐसे देंगे मंत्री का दर्जा : MP NEWS भोपाल। शिवराज सरकार की सत्ता में वापसी के बाद मंत्रिमंडल विस्तार

असंतुष्टों के लिए एक और लालीपाप, ऐसे देंगे मंत्री का दर्जा : MP NEWS

भोपाल। शिवराज सरकार की सत्ता में वापसी के बाद मंत्रिमंडल विस्तार और भाजपा कार्यकारिणी का गठन हो चुका है लेकिन असंतुष्ट की फेहरिस्त कम नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अब असंतुष्टों को साधने के लिए एक और लालीपाप लेकर आये हैं और उन्हें मंत्री का दर्जा देने की तैयारी कर रहे हैं।

बताया गया है कि प्रदेश सहकारी सोसायटी संशोधन अध्यादेश 2020 लागू किया गया है। वहीं बैंकों के अध्यक्ष को कैबिनेट या राज्यमंत्री का दर्जा देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए सांसद व विधायकों को पहले बैंक की प्राथमिक सदस्यता लेनी होगी। बताया गया है कि काॅपरेटिव बैंक की प्राथमिक सदस्यता लेने के बाद विधायक व सांसद उसके ऋण व अऋणी सदस्य बन सकेंगे। अध्यक्षों की नियुक्ति बैंक के निर्वाचन के बाद ही की जाएगी। बताया गया है कि प्रदेश में 38 जिला सहकारी बैंक हैं।

शिवराज सिंह द्वारा गरीबों के घर भोजन पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- राहुल गांधी को कर रहे हैं काॅपी

जिनमें कुछ बैंकों में पहले से अध्यक्ष पदस्थ हैं। हालांकि इनका कार्यकाल 6 से डेढ़ साल तक बचा है। इसे देखते हुए सरकार ने सहकारी एक्ट में संशोधन कर प्रदेश के सांसद और विधायकों को जिला सहकारी बैंक, अप्रेक्स बैंक सहित सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष बनाने की नीति तैयार की है। इन बैंकों के चुने हुए अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री और राज्यमंत्री का दर्जा दिया जाएगा।

असंतुष्टों के लिए एक और लालीपाप, ऐसे देंगे मंत्री का दर्जा : MP NEWS

ये है बड़ी वजह

विधानसभा के 28 सीटों में हुए उपचुनाव में 19 में भाजपा ने जीत दर्ज की। जबकि मंत्रिमंडल विस्तार में सिर्फ दो विधायक शामिल किये गये जिनमें तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह शामिल हैं। इनके अलावा कई अन्य विधायकों को मंत्री पद का इंतजार है।

माना जा रहा था कि जिन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली हैं उन्हें भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी जगह देगी लेकिन कार्यकारिणी भी गठित हो गई और उन्हें जगह नहीं मिली सकी। जिससे असंतोष के सुर बीच-बीच में सामने आ जाते हैं। इसी कारण से संतुष्टों के लिये लालीपाप तैयार हो रहा है।

शिवराज सरकार समर्थित निर्दलीय विधायक शेरा पहुंचे कांग्रेस दफ्तर, राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट शुरू!

MP BOARD EXAM की समय सारणी: 30 अप्रैल से 10वीं तो 1 मई से 12वीं की परीक्षा प्रारम्भ हो….

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story