NEWS/mp-lockdown.jpg

मध्यप्रदेश के इस जिले में 88 घंटे का लॉकडाउन, आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
01 Apr 2021

Lockdown in Chhindwara / मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहें हैं. जिसे देखते हुए आपदा प्रबंधन समिति ने जिले के नगरीय क्षेत्रों में 88 घंटे के लॉकडाउन का निर्णय लिया है. इसके लिए कलेक्टर ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. 

बता दें जिले में बढ़ रहें कोरोना के मामलों के चलते गुरुवार को आपदा प्रबंधन समिति में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है. छिंदवाड़ा के अधिकाँश व्यापारी भी लगातार इसकी मांग कर रहें थें. कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन द्वारा लॉकडाउन लगाए जाने सम्बन्धी आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. यह लॉकडाउन नगरीय क्षेत्रो में तथा शहर से लगे 5 किलोमीटर तक के एरिये में 1 अप्रैल रात्रि 10 बजे से सोमवार 5 अप्रेल सुबह 6 बजे तक कुल 88 घंटे तक प्रभावी रहेगा. 

व्यापारियों ने पहले ही कर रखा था लॉकडाउन 

बताते चले जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है. खास तौर पर सौंसर, अमरवाड़ा, लिंगा और छिंदवाड़ा शहर में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. विभिन्न व्यापारिक संगठन और आमजन पहले लगाने की मांग लगातार कर रहे थे. यही नहीं गांधी गंज में व्यापारियों ने खुद ही लॉकडाउन लगा लिया था. लिंगा में भी लोग घरों से बंद हो गए हैं.

लोगों की सुरक्षा सबसे पहले, आवश्यक था लॉकडाउन 

लॉकडाउन के सम्बन्ध में छिंदवाड़ा कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया है कि वर्तमान परिस्थितयों और लोगों की सुरक्षा की लिहाज से लॉकडाउन आवश्यक था. कोरोना के संक्रमण में काबू पाने के लिए ऐसा किया गया है. 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER