रीवा: मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद विधायक केपी त्रिपाठी राम मंदिर निर्माण निधि की बैठक में हुए शामिल...

रीवा: मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद विधायक केपी त्रिपाठी राम मंदिर निर्माण निधि की बैठक में हुए शामिल…

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा: मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद विधायक केपी त्रिपाठी राम मंदिर निर्माण निधि की बैठक में हुए शामिल…

रीवा: नगर पंचायत सेमरिया कार्यालय में सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजनान्तर्गत मध्यप्रदेश में 2 लाख पथ विक्रेताओं को ऋण वितरण का लक्ष्य पूर्ण होने के उपलक्ष्य में बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पथ विक्रेताओं से किए जा स्वनिधि संवाद कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से नगर पंचायत सेमरिया के पथ विक्रेताओं के साथ सम्मिलित हुए।

केपी त्रिपाठी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सोंच के अनुरूप ही अन्तिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सेमरिया नगर पंचायत क्षेत्र में पहले 350 पथ विक्रेताओं को दस हजार रुपये ऋण प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बढ़ाकर 500 कर दिया है.

रीवाः किसान आंदोलन को मिल रहा समर्थन, खाना-पानी लेकर बैठे धरने पर…

इस प्रकार से कुल 50 लाख रुपये का ऋण सेमरिया नगर पंचायत क्षेत्र के पथ विक्रेताओं को मिलने से उनके व्यापार और आमदनी में निश्चित तौर पर बढ़ोत्तरी होगी। केपी त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज के हर वर्ग और हर गरीब की उन्नति के लिए कार्य करते हुए उनकी आय बढ़ाने के लिए विभिन्न जनहितैषी योजनाओं को मूर्त रूप दे रहे हैं।

केपी त्रिपाठी ने पथ विक्रेताओं से कहा कि आप लोगों को अगर अपने व्यापार को आगे बढ़ाना है और सरकार द्वारा भविष्य में लाई जाने वाली योजनाओं का निर्बाध रूप से लाभ लेना है तो बैंकों की किस्त निर्धारित समय सीमा में जमा करते रहना चाहिए जिससे कि बैंकों में आपकी विश्वसनीयता बरकरार रहे लेकिन यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो भविष्य में आने वाली योजनाओं से वंचित रह जाएँगे।

संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने अपने घरों में सामान बनाने वाली बहनों द्वारा बनाए गए उत्पादों की मार्केटिंग, बाजार उपलब्ध कराने, रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई-लिखाई, दवाई और रोजगार की समुचित व्यवस्था करने सहित विकास कार्यों को और ज्यादा गति प्रदान करने का संकल्प व्यक्त किया।

पथ विक्रेताओं ने कोरोना महामारी के दौर में आर्थिक संकट के समय भी स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार प्रकट किया।

संवाद कार्यक्रम के बाद विधायक केपी त्रिपाठी ने नगर पंचायत सेमरिया के बीचों-बीच स्थित वन विभाग के जीर्ण-शीर्ण भवन को ध्वस्त करके वहाँ पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था एवं बिरसिंहपुर तिराहे में वार्ड क्रमांक 10 खरकौनी के पास मध्यप्रदेश शासन की खाली पड़ी जमीन को व्यवस्थित रूप से विकसित कर ऑटो एवं दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया जिससे कि नगर पंचायत क्षेत्र में जाम की स्थिति से निजात मिल सके।

हनुमान अष्टमी के शुभ अवसर पर केपी त्रिपाठी नगर पंचायत सेमरिया अन्तर्गत गढ़ी चौक नज़र बाग वार्ड क्रमांक 02 में हनुमान जी मंदिर पहुँचकर आराध्य देव का आशिर्वाद लेकर प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण धन संग्रह के तारतम्य में भव्य व ऐतिहासिक राम मंदिर निर्माण के लक्ष्य को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेमरिया खण्ड में सभी अनुशांगिक संगठनों (संघ, विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल और भाजपा) के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर कार्ययोजना तैयार की।
जिसमें एक लक्ष्य निर्धारित किया गया है कि सबसे अधिक श्रेष्ठतम सम्पर्क के साथ प्रभु श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सभी भक्तों का अमूल्य योगदान लेते हुए हर घर से धन संग्रह किया जाए।

किसान आंदोलन 12 को रीवा में, व्लाक स्तरीय किसानों की तैयारी बैठक 9 को मझियार में, आयेंगे प्रदेश के दिग्गज नेता

इस दौरान सेमरिया तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी, नगर पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी शुषमा मिश्रा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अशोक जी गुप्ता खण्ड संघचालक व राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान के खण्ड पालक, रमाकान्त जी मिश्रा खण्ड कार्यवाह, प्रिंस जी तिवारी सह-खण्ड कार्यवाह व सह अभियान प्रमुख, अरुणेंद्र जी पाण्डेय जिला बाल्य कार्य प्रमुख, सेमरिया मण्डल अध्यक्ष व संचालन टोली के सहप्रमुख अरुणेंद्र तिवारी।

विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष व अभियान समिति के खण्ड प्रमुख अवनीश शुक्ला, पूर्व मण्डल अध्यक्ष दामोदर पाठक, भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री जयराम अग्निहोत्री, वरिष्ठ समाजसेवी राजाराम गुप्ता, सिरमौर अधिवक़्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष हेमराज पाण्डेय, मण्डल महामंत्री देवेन्द्र त्रिपाठी, व्यापारी प्रकोष्ठ के नगर संयोजक अविनाश सोनी, गिरिधर गोपाल मिश्रा, हरिओम शर्मा, कृष्णपाल सिंह ‘झल्लू’, रन्नू पाण्डेय, लाला पयासी, राजेन्द्र विश्वकर्मा, युवा मोर्चा के सेमरिया मण्डल महामंत्री विनय शुक्ला सहित लाभार्थी पथ विक्रेतागण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

रीवाः अधिवक्ताओं ने मनाया नव वर्ष, गीत-गानों के बीच दी बधाई…

रीवा: स्कूल बस के ऊपर पलटा बल्कर, स्कूली बच्चा व टीचर सहित 4 की मौत, दर्जन भर घायल..

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *