महिलाओं की सुरक्षा में एक और कदम, बटन दबाते ही मिलेगी पुलिस सहायता

महिलाओं की सुरक्षा में एक और कदम, बटन दबाते ही मिलेगी पुलिस सहायता

भोपाल मध्यप्रदेश

महिलाओं की सुरक्षा में एक और कदम, बटन दबाते ही मिलेगी पुलिस सहायता

भोपाल। प्रदेश में महिलाओं एवं बच्चियों की सुरक्षा में एक और कदम उठाए गए हैं। यात्री वाहनों एक पैनिक बटन लगाई जाएगी जिसे दबाने पर सीधे पुलिस को सूचना पहुंचेगी। यात्रा में महिलाओं और बच्चियों से छेड़छाड़ की घटनाओं में लगाम लगाने के लिये यात्री वाहनों में पैनिक बटन लगाने का प्रस्ताव लाया गया है। पैनिक बटन आपात स्थिति में यात्रियों के काम आयेगा। वाहन में छेड़छाड़, अभद्रता या दुर्घटना होने की स्थिति में यात्री के पैनिक बटन दबाते ही सहायता उपलब्ध हो जाएगी।

यह भी पढ़े : ट्रायल के रूप में 8 जनवरी से पटरियों में दौड़ेगी ललितपुर-खजुराहो स्पेशल ट्रेन

पैनिक बटन दबाने पर राज्य स्तर पर बनाए जा रहे कंटोल रूम और पुलिस हेल्पलाइन पर अलार्म बज जाएगा। जहां पुलिस जीपीएस की मदद से वाहन की लोकेशन ट्रेस करेगी और नजदीकी पुलिस सहायता के लिये मौके पर पहुंच जाएगी। अब महिलाओं से यात्रा के दौरान अभद्रता की तो खैर नहीं होगी। अभी तक यात्री वाहनों में महिलाएं व बच्चियां यात्रा करने डरती थीं लेकिन अब वह बिना किसी डर, भय के यात्रा कर सकेंगी।

पैनिक बटन के लगने से सिर्फ छेड़छाड़ ही नहीं बल्कि किसी प्रकार कोई समस्या होने अथवा दुर्घटना की स्थिति में पैनिक बटन की मदद से पुलिस को अवगत कराया जा सकेगा और तुरंत पुलिस सहायता के लिये पहुंच जाएगी। पैनिक बटन से सिर्फ महिलाओं को ही बल्कि हर यात्री को सुविधा मिलेगी। किसी भी यात्री के साथ यात्रा के दौरान कोई वारदात होती है तो वह तुरंत पुलिस की मदद ले सकेगा।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:
Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *