फूड प्वाॅयजनिंग एक ही परिवार के 6 लोग बीमार, एक की हालत गंभीर एसएस मेडिकल कालेज रीवा रेफर

फूड प्वाॅयजनिंग से एक ही परिवार के 6 लोग बीमार, एक की हालत गंभीर, एसएस मेडिकल कालेज रीवा रेफर

पन्ना मध्यप्रदेश

फूड प्वाॅयजनिंग से एक ही परिवार के 6 लोग बीमार, एक की हालत गंभीर, एसएस मेडिकल कालेज रीवा रेफर

पन्ना। फूड प्वाॅयजनिंग से एक ही परिवार के 6 लोगोें की तबियत खराब हो गई। ऐसे में पड़ोस के लोगों को जानकारी होने पर सभी परेशान हो गये। लोगों की बिगडती हालत को दखते हुए पडोसियों ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवेन्द्रनगर ले गयें। लेकिन वहां सुधार न होने पर सभी को जिला चिकित्सालय पन्ना के लिए रेफर किया गया।

फूड प्वाॅयजनिंग एक ही परिवार के 6 लोग बीमार, एक की हालत  गंभीर एसएस मेडिकल कालेज रीवा रेफर

लेकिन पन्ना मे जब रोगियों की जांच की गई तो पता चला कि सभी फूड पायजनिंग की वजह से बीमार हैं। वही पन्ना के डाक्टर ने एक वृद्ध की तबियत ज्यादा खराब होने से उसे एसएस मेडिकल कालेज रीवा के लिए रेफर कर दिया है। वही अन्य 5 रोगियों का इलाज किया जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार पन्ना जिले के ग्राम पंचायत भिलसाय में एक ही परिवार के 6 लोगोेे की तबियत खाना खाने के बाद खराब हो गई। जिसमंे एक वृद्ध, एक वयस्क, एक महिला तथा तीन बच्चे शामिल हैं। रोगियों के बताये अनुसार सभी ने दोपहर के समय चने का साग और कोदो की रोटी खाई थी।

युवकों ने दरोगा की बेटी से छेड़छाड़ की तो करंट की भांति दौड़ी पुलिस, पहुंचाया थाने

खाना खाने के कुछ देर बाद ही सभी को एक एक कर सभी को उल्टी होने लगी। देखते ही देखते सभी की हालत खारब होने लगी। लेागों को उल्टी के साथ ही चक्कर आने लगे थे। किसी तरह बीमार की सूचना पडोसियों को दी गई और फिर उनकी मदत से सभी अस्पताल पहुंचे।

जानकारी के अनुसार लोगों ने जो कोदो की रोटी खाई थी उसे सीधी जिले से मंगवाया गया था। बाद में उसे यही साफ कर पिसवा कर रोटी तथा चने के साग के साथ खाया गया था। फूड पायजनिंग कैसे हो गई इस विषय में अभी डाक्टरों द्वारा कुछ स्पष्ट नही कहा जा रहा है। वही रीवा में इलाज के लिए पहुचे वृद्ध की हालत सामान्य बताई जा रही है।

यूपी से 40 लोगों को लेकर रीवा आ रहा वाहन पलटा, एक मृत, दो दर्जन घायल

सतना : सड़क दुर्घटना में चार गंभीर, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश के इन शहरों में बढ़ रहा वायु प्रदूषण, श्वांस संबंधी समस्या से पीड़ित हो रहे लोग

शिवराज ने कहा, न राग है न द्वेष है, मुद्दा विकास है, जो परफार्मेन्स देगा वही टिकेगा…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *