मध्यप्रदेश

एमपी सीएम का ऐलान; सार्वजनिक सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों पर नकेल कसेगी सरकार, बनेगा क़ानून

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:42 AM GMT
एमपी सीएम का ऐलान; सार्वजनिक सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों पर नकेल कसेगी सरकार, बनेगा क़ानून
x
MP CM Shivraj Singh Chauhan ने ऐलान किया है कि ऐसे लोगों को बक्शा नहीं जाएगा. इसके लिए सरकार एक सख्त क़ानून बनाने जा रही है.

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश में पत्थरबाजों और सार्वजनिक सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों पर नकेल कसने का मन बना चुकी है. एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान (ने ऐलान किया है कि ऐसे लोगों को बक्शा नहीं जाएगा. इसके लिए सरकार एक सख्त क़ानून बनाने जा रही है.

आ गया ‘Bird Flu’ 700 से ज्यादा कौओं के मरने की खबर, नागौर में 60 मोर मरे, राजस्थान और एमपी में अलर्ट पर..

MP CM Shivraj Singh Chauhan ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि "सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ न सिर्फ क़ानूनी कार्रवाई करेंगे, बल्कि सजा के साथ संपत्ति को हुए नुकसान को नुकसान करने वालों से वसूला जाएगा. मैंने कड़े क़ानून बनाने के निर्देश दिए हैं. और उस पर काम भी शुरू कर दिया है, जल्द ही कानून सामने आएगा."

https://youtu.be/aaAj2DqlpoI

सीएम ने आगे ट्वीट करते हुए कहा कि "पत्थरबाजी कोई साधारण अपराध नहीं है, इससे किसी की जान भी जा सकती है। कई बार उत्पाती सार्वजनिक और निजी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे अपराधियों को सख्त सजा के साथ-साथ उनके द्वारा किये गये नुकसान की भरपाई भी की जायेगी। हम इस पर कड़ा कानून बना रहे हैं।"

अपराधियों के खिलाफ सख्त है शिवराज सरकार

इन दिनों शिवराज सरकार प्रदेश के अपराधियों के खिलाफ सख्त है. सीएम ने पहले ही सार्वजनिक तौर पर अपराधियों और माफियाओं को मध्यप्रदेश छोड़ देने की चेतावनी दे चुके हैं. इसके साथ ही प्रदेश भर में लगातार माफियाओं के खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है. जगह जगह सरकारी सम्पत्तियों को मुक्त कराया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि 'सुन लो माफियाओं, मध्यप्रदेश छोड़ दो, वरना जमीन में गाड़ देंगे.'

एमपी : 31 मंत्रियो वाली हुई शिवराज कैबिनेट,राज्यपाल ने दो मंत्रियों का दिलाई शपथ

कांग्रेस ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा था. कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को माफियाओं का सुरक्षित गढ़ बताते हुए कहा था कि शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा सरकार प्रदेश में माफियाओं को शरण मिली है, प्रदेश माफियाओं का गढ़ बन चुका है. भाजपा सरकार इन्हे पाले हुए है और इन्हे पाल पोश रही है.

एमपी सीएम का ऐलान; सार्वजनिक सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों पर नकेल कसेगी सरकार, बनेगा क़ानून
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story