आ गया 'Bird Flu' 700 से ज्यादा कौओं के मरने की खबर, नागौर में 60 मोर मरे, राजस्थान और एमपी में अलर्ट पर..

आ गया ‘Bird Flu’ 700 से ज्यादा कौओं के मरने की खबर, नागौर में 60 मोर मरे, राजस्थान और एमपी में अलर्ट पर..

मध्यप्रदेश राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय

आ गया ‘Bird Flu’ 700 से ज्यादा कौओं के मरने की खबर, नागौर में 60 मोर मरे, राजस्थान और एमपी में अलर्ट पर..

इंदौर। कोरोना का खतरा अभी टाला भी नहीं और Bird Flu अपना कहर बरपाने लगा। हालत यह है कि देश के राजस्थान में आध सैकड़ा से ज्यादा कौओं ने अपनी जांन गवां दी। वही बर्ड फ्लू ने मध्य प्रदेश में दस्तक दे दी हैै। जानकारी मिली है कि मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में 70 कौओं की मौत हो गई है। इस तरह कौओं मौत पर राजस्थान के चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन ने अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि प्रदेश में हो रही कौआंे की मौत Bird Flu की ओर इसारा कर रही है। ऐसे में प्रदेश के सभी अधिकारी अलर्ट रहें। कौआंे की मौत मामले की सूछमता से जांच करें। सवाईमाधोपुर, नागौर व टोंक जिलों में भी कुछ कौओं की मौत हुई है। नागौर में करीब पांच दर्जन मोरों की मौत भी हुई है .

यह भी पढ़े : कोरोना वैक्सीन पर सबसे बड़ी खबर : वैक्सीन का इंतजार खत्म

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के इंदौर के डेली कालेज में 4 दिन के अंतराल में 70 कौओं के मरने जानकारी मिली। जिसके बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। शनिवार को कालेज के आसपास जांच कर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि और कितने कौओं की मौत हुई है। वहीं स्वास्थ्य अमला इंदौर के वार्ड क्रमांक 51, 52 तथा 54 में सर्वे कर रही है। जिसमें एएनएम आशा कार्यकर्ता तथा सुपरवाइजरों को शामिल किया गया है यह घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी एकत्र कर रही है।

आ गया 'Bird Flu' 700 से ज्यादा कौओं के मरने की खबर, नागौर में 60 मोर मरे, राजस्थान और एमपी में अलर्ट पर..

यहाँ क्लिक करे : Amazon Upto 80 % Off

वही जानकारी मिली है कि राजस्थान के अलग-अलग इलाकांे से मिलाकर करीबन 700 कौओं के मरने की जानकारी मिल रही है। कौओं की हो रही मौत के बाद प्रदेश का वन, पशपालन तथा पशु चिकित्सा विभाग ने सर्तकता बरतनी शुरू कर दी है। जोधपुर में सबसे अधिक 200, झालावाड़ में 80, बारां में 70, कोटा 30 कौओं की मौत होने की जानकारी मिल रही है।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *