सरकार का बड़ा फैसला, मध्यप्रदेश में अब केवल IPS ही बन सकेंगे SP..

सरकार का बड़ा फैसला, मध्यप्रदेश में अब केवल IPS ही बन सकेंगे SP..

भोपाल मध्यप्रदेश

सरकार का बड़ा फैसला, मध्यप्रदेश में अब केवल IPS ही बन सकेंगे SP..

भोपाल। राज्य पुलिस सेवा के प्रमोट हुए अफसरों को अब एसपी (SP) नहीं बनाया जाएगा। यह निर्णय मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने लिया है। जिस पर आगे की तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस मामले में राज्य सरकार ने आईपीएस (IPS) अफसरों के कैडर रिव्यू का प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा है।

दरअसल मध्य प्रदेश सरकार की जांच एजेंसी ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त में अब किसी भी प्रमोट किए गए अफसर को एसपी के रूप में पदस्थ नहीं किया जाएगा। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अब इन पदों पर पदस्थ किए जाएंगे। जिसके लिए कैडर रिव्यू का प्रस्ताव गृह मंत्रालय भेजा गया है।

सरकार का बड़ा फैसला, मध्यप्रदेश में अब केवल IPS ही बन सकेंगे SP..

फिर शुरू हुई मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट, 3 जनवरी को हो सकता है शपथ ग्रहण, राजभवन पहुंच चुकी…….

इस मामले में अपर मुख्य सचिव श्री राजेश राजौरा का कहना है कि केंद्रीय मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा गया है। जनवरी के अंतिम सप्ताह तक मंजूर होने की संभावना है। इसके साथ ही कुछ नए पद की मांग की गई है। वहीं ईओडब्ल्यू और लोकायुक्त के लिए एसपी की कैडर पोस्ट की मांग की गई है।

जानकारी अनुसार आईपीएस अधिकारियों की कैडर रिव्यू में कुल 166 पद हैं। जिनमें 40 नई पोस्ट की मांग की गई है। इसके साथ ही 5 पोस्ट को पूरी तरह गौण रखा गया है। जिससे स्पेशल डीपी पुलिस टेनिंग मुख्यालय, आईजीपीटीआरआई, आईजी जेएनपीए सागर और आईजी आरएपीटीसी इंदौर सहित आईजी होमगार्ड जबलपुर शामिल है।

बताया गया है कि मध्यप्रदेश में 2003 से पूर्व आईपीएस पुलिस अधीक्षक बनाये जाते थे। लेकिन भाजपा सरकार ने आते ही राज्य पुलिस सेवा के प्रमोटरों को एसपी बनाकर जिलों की कमान देनी शुरू कर दी थी। अब एक बार फिर भाजपा इसे बदलने की तैयारी में है।

नये साल का तोहफा : फर्नीचर और बोर्ड मिलने के बाद बच्चों ने विधायक को कहा : ‘थैंक्यू भैया’

मेरे मृत शरीर को प्रशासन के सुपुर्द कर देना, शरीर के अंगों को बेंचकर अधिकारी वसूल ले अपना बकाया : MP NEWS

मुख्य न्यायाधीश रविवार को लेंगे शपथ,मंत्रिमंडल का भी होगा विस्तार

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *