रीवा: टाइगर सफारी के येलो बाघ नकुल ने तोड़ा दम, 3 शावक सहित 5 बाघों की हो चुकी है मौत....

रीवा: टाइगर सफारी के येलो बाघ नकुल ने तोड़ा दम, 3 शावक सहित 5 बाघों की हो चुकी है मौत….

मध्यप्रदेश रीवा

रीवा: टाइगर सफारी के येलो बाघ नकुल ने तोड़ा दम, 3 शावक सहित 5 बाघों की हो चुकी है मौत….

रीवा। सतना-रीवा जिले की सीमा पर स्थित मुकुंदपुर टाइगर सफारी के लिये नव वर्ष अच्छा नही रहा। जंहा 31 दिसंबर को ऐलो बंगाल टाइगर ने दम तोड़ दिया है। हांलाकि बाघ की मौत को लेकर चिड़िया घर प्रबधंन अधिकारिक रूप से कुछ भी नही बोल रहा है।

जानकारी के तहत येलो टाइगर कई दिनों से बीमार चल रहा था। उसका ईलाज भी किया गया लेकिन वह ठीक नही हो पाया। वही बाघ की मौत हो जाने के बाद प्रबंधन में खलबली मच गई और चिड़िया घर में रह रहे अन्य टाइगर एवं वान्य प्रणियों की जांच करवा रहा है।

दो अन्य बाघ भी बीमार

जानकारी के तहत मुकुंदपुर चिड़िया घर में रह रहे दो अन्य बाघ भी बीमार है। जिनमें सफेद मादा बाघिन एवं ऐला बाघ के बीमार होने से चिड़िया घर प्रबधंन पेरशान है। दोनो का इलाज चल रहा है।

सहारा इंडिया की 99 एकड़ जमीन की खरीदी बिक्री पर कलेक्टर ने लगाई रोक

अब तक में 8 मौत

मुकंदपुर टाइगर सफारी में रह रहे 3 शावक सहित 5 बाघों की मौत अब तक में हो चुकी है। जिसमें दुर्गा, राधा, गोपिका, जैसमिन और अब नकुल की मौत हुई है। लगातार हो रही बाघों की मौत चिंता का विषय है।

राधा की ली थी जान

यह वही नकुल बाघ है जो कि सफारी के अंदर राधा नामक बाधिन से भिड़ गया था और उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया था। ईलाज के बाद भी राधा ठीक नही हुई और उसकी मौत हो गई थी।

रीवा: टाइगर सफारी के येलो बाघ नकुल ने तोड़ा दम, 3 शावक सहित 5 बाघों की हो चुकी है मौत....

मोहन की याद में बना है सफारी

मुकुदंपुर के जंगल में महाराजा मार्तण्ड सिंह जू देव टाइ्रगर सफारी मोहन बाघ की याद में बनाया गया है। यह वही सफेद मोहन बाघ है जो विंध्य की धरती पर पाया गया था। सफेद बाघ की अद्रभुद छवि ने देश ही नही विश्व स्तर पर इस क्षेत्र को पहचान दिलाई है। यही वजह रही कि उसके जन्म एंव कर्मस्थली क्षेत्र में एक पार्क बनाया गया और उसमें सफेद बाघ से लेकर अन्य तरह के वान्य प्राणी सैलानियों को अपनी ओर खीच रहे है।

रीवाः जिला पंचायत सदस्य दम्पति पर हमला,गम्भीर रूप से तीनों घायल…

प्रदेश के 6 शहरों में शुरू होंगे सेफ सिटी कार्यक्रम, मंत्रिपरिषद की मंजूरी….

रीवा : तालाब में मिली युवक की लाश को चौराहे पर रखकर परिजनों ने किया हंगामा

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *