मध्यप्रदेश

नये साल का तोहफा : फर्नीचर और बोर्ड मिलने के बाद बच्चों ने विधायक को कहा : 'थैंक्यू भैया'

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:42 AM GMT
नये साल का तोहफा : फर्नीचर और बोर्ड मिलने के बाद बच्चों ने विधायक को कहा : थैंक्यू भैया
x
ग्वालियर। वैसे तो सरकार की बहुत सारी योजनाएं छात्र-छात्राओं के लिये चल रही हैं लेकिन प्रदेश में काफी स्कूलें ऐसी हैं जहां बच्चे आज भी अव्यवस्

नये साल का तोहफा : फर्नीचर और बोर्ड मिलने के बाद बच्चों ने विधायक को कहा : 'थैंक्यू भैया'

ग्वालियर। वैसे तो सरकार की बहुत सारी योजनाएं छात्र-छात्राओं के लिये चल रही हैं लेकिन प्रदेश में काफी स्कूलें ऐसी हैं जहां बच्चे आज भी अव्यवस्था के बीच पठन-पाठन करने को मजबूर हैं। एक ऐसा ही वाकया ग्वालियर जिले का सामने आया है जहां कड़कड़ाती ठंड में लोग बाहर नहीं निकलना चाहते। आप रजाई में रहना पसंद करेंगे या फिर आग के आसपास ही शुकून मिलेगा। ऐसे हालात में स्कूली बच्चे जमीन पर बैठकर पठन-पाठन कर रहे थे।

यह भी पढ़े : प्रदेश के 6 शहरों में शुरू होंगे सेफ सिटी कार्यक्रम, मंत्रिपरिषद की मंजूरी….

गत दिवस शासकीय हाईस्कूल सराफा बाजार एवं शासकीय हाईस्कूल गोल पहाड़िया का निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय विधायक प्रवीण पाठक ने बच्चों को कंपकंपाती ठंड में जमीन पर बैठे देखा तो उन्होंने तुरंत ही बच्चों से वादा किया कि अब उन्हें जमीन पर नहीं बैठना पड़ेगा। इसी वादे के मुताबिक विधायक ने नये साल में बच्चों को फर्नीचर गिफ्ट किया है। फर्नीचर और बोर्ड मिलने के बाद बच्चों ने विधायक का आभार जताते हुए कहा, थैंक्यू भैया।

Amazon Hot Deals

विधायक का ये है संकल्प

विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि मेरा संकल्प है कि ग्वालियर दक्षिण का एक-एक शासकीय विद्यालय सर्वसुविधा युक्त हो। इसके लिये मैं निरंतर प्रयास करता रहूंगा। फर्नीचर में बच्चों को बैठे देखकर विधायक ने कहा कि मेरे लिये नववर्ष की शुरूआत इससे बेहतर नहीं हो सकती। अब मेरे छोटे भाई-बहनों को ठंड में जमीन पर नहीं बैठना पड़ेगा।

यह भी पढ़े : भाजपा के एक और विधायक की बिगड़ी तबियत : MP NEWS

विधायक ने कहा कि सर्वाधिक खुशी का क्षण होता है जब वह अपना वादा पूरा करते हैं। बताया जाता है कि विधायक अपने को दक्षिण का बेटा कहलाना पसंद करते हैं। विधायक मुफ्त स्टेशनरी बैंक भी चलाते हैं। स्कूलों को ब्लैक बोर्ड (ग्रीन बोर्ड) बांटने का संकल्प ले रखा है।

यह भी पढ़े : सहारा इंडिया की 99 एकड़ जमीन की खरीदी बिक्री पर कलेक्टर ने लगाई रोक

साल 2020 के आखिरी दिन कोरोना ने बरपाया कहर, मिले रिकार्डतोड़ पाॅजिटिव केस

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story