कोरोना टीका लगने के 24 घंटे बाद वार्ड बाॅय की मौत, पीएम रिर्पोट से पता चलेगा कारण...

साल 2020 के आखिरी दिन कोरोना ने बरपाया कहर, मिले रिकार्डतोड़ पाॅजिटिव केस

मध्यप्रदेश रीवा

साल 2020 के आखिरी दिन कोरोना ने बरपाया कहर, मिले रिकार्डतोड़ पाॅजिटिव केस

रीवा। साल 2020 के शुरूआत से ही कोरोना का कहर देशभर में फैला हुआ है। जो अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रहा हैं। आए दिन इस वायरस की चपेट में देशभर के लोग आ रहे हैं। फिर चाहे अभिनेता हो या नेता, आम आदमी हो या कोई अन्य। कोई भी इस वायरस के कहर से नहीं बच सका हैं। आए दिन इस वायरस की चपेट में सैकड़ों, हजारों लोग आ रहे हैं। अब साल 2020 खत्म होने को हैं।

साल 2020 के आखिरी दिन कोरोना ने बरपाया कहर, मिले रिकार्डतोड़ पाॅजिटिव केस

ऐसे में साल 2020 के आखिरी के दिन के आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो यह हैरान करने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की माने तो रीवा जिले में 31 दिसम्बर 2020 के दिन कुल 39 कोरोना पाॅजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें रीवा शहर में 11, गंगेव में 7, जवा में 4, त्योंथर में 4, रायपुर कर्चुलिययान में 3, मउगंज में 3, गोविंदगढ़ में 3, नईगढ़ी में 2, हनुमना में 1 एवं सिरमौर में 1 मरीज मिला है।

अब तक के आंकड़ों पर एक नजर

जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की माने तो 31 दिसम्बर 2020 तक रीवा जिले में कुल 3847 कोरोना पाॅजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें से 3703 कोरोना पीड़ित पूरी तरह से स्वास्थ्य हुए हैं। वर्तमान में समय में 111 कोरोना केस एक्टिव हैं।

साल 2020 के आखिरी दिन कोरोना ने बरपाया कहर, मिले रिकार्डतोड़ पाॅजिटिव केस

बहुत रूलाया साल 2020

साल 2020 काफी दुखों से भरा रहा। इस साल ने हर किसी को बहुत रूलाया। साल 2020 को लेकर सभी के जेहन में बस एक ही सवाल था कि आखिर यह साल कब गुजरेगा। कब इस साल का अंत होगा। कब हम नए साल में पहुंचेंगे, जहां सब अच्छा ही अच्छा हो। आखिर वो दिन भी आया जब साल 2020 को बाय बाय कहकर सभी लोग एक नए साल में प्रवेश किए।

लेकिन यादें कहां पीछा छोड़ती हैं। साल 2020 ने हमें कई ऐसे दर्द दिए जो आगे हमें कई सालों तक याद रहेगा। कई सालों तक हम इस साल का किस्सा सुनेंगे और सुनाएंगे। भला साल 2020 को इतना जल्द ही हम कैसे भूल सकते हैं जिसने कई लोगों की जहां नौकरियां छीन ली, तो कईयों की जिंदगी ही छीन ली।

कईयों को भूखे रहने पर मजबूर किया तो कई लोगों के बड़े-बड़े धंधे चैपट हो गए। वह रोड पर आ गए। अभी हालत जस के तस हैं। आज भी साल 2020 की चोट के चलते कई लोग बेरोजगारी जैसी समस्या से जूझ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश को करेगे पुरस्कृत, सम्मान लेने शिवराज ने छोड़ी यात्रा

तालाब में उतराती मिली युवक की लाश

भोपाल : यहां सब कुछ फर्जी, नटवर लाल की करामत से रह गये लोग दंग

भाजपा के एक और विधायक की बिगड़ी तबियत : MP NEWS

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *