कोरोना से फिर घबराया चीन, हेबेई प्रांत में फिर से लॉकडाउन, जापान के टोक्यो शहर में इमरजेंसी घोषित, अमेरिका....

मध्यप्रदेश में बड़ी घोषणा: चुनाव के दौरान शासकीय कर्मचारी की कोरोना से मृत्यु होने पर मिलेगा इतने लाख रूपए..

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में बड़ी घोषणा: चुनाव के दौरान शासकीय कर्मचारी की कोरोना से मृत्यु होने पर मिलेगा इतने लाख रूपए..

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा करवाये जाने वाले नगरीय निकायों तथा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन, उप निर्वाचन के लिए नियोजित पोलिंग अमले एवं ईव्हीएम मशीनों की एफएलसी हेतु नियुक्त इंजीनियरों को निर्वाचन डियूटी के दौरान कोविड-19 (कोरोना) से मृत्यु होने की स्थिति में 30 लाख रूपये क्षतिपूर्ति राशि प्रदान की जायेगी।

वरिष्ठ कोषालय अधिकारी आर.डी. चौधरी ने बताया कि यह स्वीकृति वित्त विभाग की टीप दिनांक 11 दिसंबर को दी गयी सहमति के अनुसार जारी की गयी है।


फूड प्रोसेसिंग प्लांट के लिये उद्यानिकी किसानों को सहायता मिलेगी

रीवा : उद्यानिकी, खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि उद्यानिकी फसलों के उत्पादन से जुड़े किसानों को उनके खेत पर छोटे फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने में सहायता दी जायेगी। राज्य मंत्री श्री कुशवाह मंत्रालय में आयोजित बैठक में एम.पी. एग्रो के कार्यक्रमों की समीक्षा कर रहे थे।

Satna : प्रेम-प्रसंग में युवक की ऐसे हुई हत्या की देखने वालों के खड़े हो गये रोगटे

उन्होंनेे कहा कि उद्यानिकी फसलों से जुड़े किसानों को छोटी-छोटी फूड प्रोसेसिंग इकाइयाँ लगाने से बड़ी राहत मिलेगी। फसलों के उत्पादों को प्रोसेसिंग कर बनाई गई खाद्य वस्तओं के महँगे दाम मिलते हैं।

मध्यप्रदेश में बड़ी घोषणा: चुनाव के दौरान शासकीय कर्मचारी की कोरोना से मृत्यु होने पर मिलेगा इतने लाख रूपए..

उद्यानिकी से जुड़े किसानों को अधिक समय तक फसलों को संरक्षित करने के लिये कोल्ड स्टोरेज और प्रोसेसिंग प्लांट की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोल्ड स्टोरेज बनाने और फूड प्रोसेसिंग प्लांट बनाने में सहायता देने की योजना उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण विभाग द्वारा बनाई जा रही है।

राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने योजना को अंतिम रूप देने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि योजना जल्द ही अमल में लाई जायेगी।

दुर्घटनाग्रस्त जीप को देख रहे लोगों पर पलटी बस, चार की मौत, एक ही स्थान पर सप्ताह भर में 13 वाहन पलटे

Jabalpur : पुलिस के हाथ लगे हथियार तस्कर, कट्टा-कारतूस बरामद

Mukundpur Tiger Safari में गोपी की मौत, नहीं थम रही बाघों के मरने की घटनाएं

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *