कोरोना से घबराया चुनाव आयोग, अब 3 माह बाद होगें पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव : MP NEWS

नगरीय निकाय चुनाव की तारीख तय, तैयारी पूरी कर चुका है चुनाव आयोग, जाने कब होगा चुनाव…

मध्यप्रदेश

नगरीय निकाय चुनाव की तारीख तय, तैयारी पूरी कर चुका है चुनाव आयोग, जाने कब होगा चुनाव…

भोपाल। एक बार फिर चुनाव की तारीखों को लेकर सभी दलों के साथ ही आमजनों की धडकनें बढ़ी हुई है। सभी नगरीय निकाय चुनाव के तारीख का इंतजार कर रहे हैं। वहीं चुनाव आयोग भी नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी पूरी कर ली हैं। जानकारो की माने की आयोग जल्द ही तारीखों की घोषणा कर सकता है। वही जानकारी मिली है कि आने वाले 2021 फरवरी में नगरीय निकाय के चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में सम्भव है कि यह चुनाव लगभग दो चरणांे में सम्पन्न करवाये जायेंगे।

केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य शासन को किया तलब, मामला लोकसभा चुनाव में काले धन के लेनदेन का

निकाय चुनाव को लेकर चुनाव आयेाग अपनी तैयारी पूरी कर ली है

सूत्रों के मुताबिक निकाय चुनाव को लेकर चुनाव आयेाग अपनी तैयारी पूरी कर ली है। वहीं चुनाव करवाने में अधिकारियो तथा कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिलवाया जाना शुरू किया जा रहा है। वही मतदान केन्द्र कोरोना संक्रमण को देखते हुए बनाए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार इस बार एक मतदान केन्द्र में 1000 बोटर ही रहेगें। ऐसे में मतदान केन्द्र बढाए जा सकते हैं।

वही अगर मतदाता सूची की बात की जाये तो इसके लिए भी चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है कि एक जनवरी 2020 को आई मतदाता सूची से करवाया जाएगा। वहीं जिन निकायों की मतदाता सूची का 13 दिसंबर को अंतिम प्रकाशन हो चुका है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केन्द्रों में सेनिटाइजर, मास्क और पर्याप्त शारीरिक दूरी का प्रबंध रहेगा। मतदाताओं को मतदान के लिए दास्ताने दिए जाएंगे।

केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य शासन को किया तलब, मामला लोकसभा चुनाव में काले धन के लेनदेन का

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: 

Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *