कोरोना से घबराया चुनाव आयोग, अब 3 माह बाद होगें पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव : MP NEWS

केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य शासन को किया तलब, मामला लोकसभा चुनाव में काले धन के लेनदेन का

भोपाल मध्यप्रदेश

केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य शासन को किया तलब, मामला लोकसभा चुनाव में काले धन के लेनदेन का

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मध्यप्रदेश में हुए काले धन के लेनदेन में अब नेताओं का शिकंजा कंसा जाने लगा है। मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य शासन से सवाल कर उन्हें दिल्ली तलब किया है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की रिपोर्ट के बाद राज्य शासन की तरफ से की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी मांगी है। इसके लिए केंद्रीय चुनाव आयोग के उपचुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को दिल्ली बुलाया है।

केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य शासन को किया तलब, मामला लोकसभा चुनाव में काले धन के लेनदेन का

यह दोनों 5 जनवरी को दिल्ली पहुंचेंगे। जहां बैठक होनी है। ज्ञात हो कि केंद्रीय चुनाव आयोग की तरफ से जारी किये गये पत्र में साफ किया गया है कि सीबीडीटी की रिपोर्ट के संबंध में चर्चा की जाएगी और मध्यप्रदेश शासन को बताना होगा कि वह आगे क्या कार्रवाई करेगा। इतना ही नहीं केंद्रीय चुनाव आयोग ने पत्र में कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार को बताना होगा कि अब तक उन्होंने इस मामले में कौन सी कार्रवाई की है।

मुख्यमंत्री ने किया विचार-विमर्श

कंेद्रीय चुनाव आयोग के पत्र के बाद शिवराज सरकार ने इस मामले में गंभीरता से विचार करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह लगातार मुख्य सचिव और गृह विभाग के प्रमुख सचिव से चर्चा करते नजर आए। साथ ही मुख्यमंत्री कानूनी पक्ष पर भी जांच बिंदु की रूपरेखा तैयार की है।

बताया गया है कि मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 में कमलनाथ के करीबी नेताओं व अधिकारियों के काले ान का लेनदेन के इस मामले में सीबीडीटी ने राज्य शासन को रिपोर्ट सौंपी है। इसके बाद कई ऐसे बड़े खुलासे हुए हैं जिसके बाद मध्यप्रदेश के नेताओं पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं।

वीरान पड़ी स्कूलें चोरों के निशाने पर, 15 लाख का सामान पार- Rewa News

जबलपुरः मां-बेटे की निर्मम हत्या का राज जानकर दंग रह गई पुलिस, अंधी हत्या का हुआ पर्दाफाश ..

एमपी बोर्ड परीक्षा का बदल गया पैटर्न, अगर परीक्षा की कर रहे हैं तैयारी तो पढें पूरी खबर

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *