28 से 30 दिसंबर तक भोपाल में धार 144, कई इलाकों में होगा प्रभाव, प्रतिबंधात्मक आदेश जारी जाने कारण.....

28 से 30 दिसंबर तक भोपाल में धार 144, कई इलाकों में होगा प्रभाव, प्रतिबंधात्मक आदेश जारी जाने कारण…..

भोपाल मध्यप्रदेश

28 से 30 दिसंबर तक भोपाल में धार 144, कई इलाकों में होगा प्रभाव, प्रतिबंधात्मक आदेश जारी जाने कारण…..

भोपाल। हर हाल में प्रदेश में शांति व कानून व्यवस्था बनी रहे इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन कई तरह के प्रतिबंध लगाती है। प्रदेश की राजधानी में कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर भोपाल के कई इलाकों में धार 144 लागू कर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार विधान सभा का सत्र 28 से 30 दिसम्बर तक चलना है।

28 से 30 दिसंबर तक भोपाल में धार 144, कई इलाकों में होगा प्रभाव, प्रतिबंधात्मक आदेश जारी जाने कारण.....

विधान सभा सत्र में किसी तरह का खलल न पडे इसे ध्यान में रखते हुए भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धार 144 लागू किया है। वही कलेक्टर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह आदेश सत्र के दौरान लागू रहेगा। इस दौरान बारात और शव यात्रा को छोडकर किसी भी तरह से पांच लोंगों को एक साथ एकत्र होने पर यह प्रतिबंधात्मक आदेश लागू होगा। आदेश के उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि यह आदेश 28 की सुबह 6 से 30 की रात 12 बजे तक 74 बंगले के ऊपर वाली सड़क से होते हुए रोशनपुरा चैराहा, नवीन विधायक विश्रामगृह के सामने वाला पुराना मार्ग, पुलिस अधीक्षक कार्यालय से शब्बन चैराहा, ओमनगर और वल्लभ नगर, वहां की समस्त झुग्गी में धारा 144 का आदेश प्रभावशील रहेगा। यहां पर पांच या उससे अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकते।

साथ ही कोई व्यक्ति किसी जुलूस या प्रदर्शन का न तो निर्देशन करेगा और न ही उसमें भाग ही ले सकता है। साथ ही किसी तरह से कोई सभा का आयोन नही किया जायेगा। वही धारदार हथियार, समाज में अशांति फेलाने वाला कोई भी साधान लेकर चलने मे ंभी प्रतिबंध लागू होगा।

निर्वाचन कार्य मे लापरवही बरतने पर पांच बीएलओ सस्पेंड- Satna News

अटल जी की जयंती 25 दिसम्बर पर किसानों को मिलेगी सौगात, पूरे प्रदेश में होंगे किसान कल्याण कार्यक्रम : Cm Shivraj Singh Chouhan

मुख्यमंत्री ने तीन पुलिस कर्मियों को किया बर्खास्त, एसपी का तबादला- Bhopal News

भारी विरोध के बीच आश्रम पर चला बुल्डोजर, खाली कराई गई हाइवे की जमीन-Rewa News

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *