भोपाल: बीपीएल सर्वे और पात्रता पर्ची के लिए नए नियम जारी, पढ़ें खबर...

भोपाल: बीपीएल सर्वे और पात्रता पर्ची के लिए नए नियम जारी, पढ़ें खबर…

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल: बीपीएल सर्वे और पात्रता पर्ची के लिए नए नियम जारी, पढ़ें खबर…

भोपाल । खाद्य नियंत्रक भोपाल ने बताया कि बीपीएल सर्वे और पात्रता पर्ची जारी करने के लिए नई अधिसूचना जारी की गई है। उन्होंने बताया कि खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सेवा के लिए जारी अधिसूचना में संशोधन करते हुए उपलब्ध कराई जाने वाली सेवायें पदाभिहित अधिकारी का पद नामए सेवा प्रदान करने के लिये निश्चित की गई है।

समय.सीमा, प्रथम अपीलीय अधिकारी का पद नाम, प्रथम अपीलीय अधिकारी द्वारा निराकरण के लिये निश्चित की गई समय.सीमा तथा द्वितीय अपीलीय प्राधिकारी का पद नाम के संबंध अधिसूचना जारी की गई।

भोपाल: बीपीएल सर्वे और पात्रता पर्ची के लिए नए नियम जारी, पढ़ें खबर...

बीपीएल सर्वे में पात्र परिवार की पात्रता श्रेणी का सत्यापन स्थानीय निकाय द्वारा बीपीएल सर्वे के आधार पर किया जाकरए परिवार के समस्त सदस्यों के आधार दर्ज करने के उपरांत पात्रता पर्ची स्वीकृत करने की अनुशंसा की जाएगी। स्थानीय निकाय द्वारा अनुशंसा उपरांत जेएसओ-डीएसओ लॉगिन से हितग्राही की समग्र परिवार आईडी को दुकान में मैप कर पात्रता पर्ची के लिए स्वीकृत कर अपडेशन के लिए एनआईसी विंध्याचल भवन भोपाल को प्रेषित किया जाएगी।

भोपाल: नगरीय निकाय चुनाव: शिवराज सरकार ने किया इस नियम में बदलाव, जल्द होंगे चुनाव…

पात्रता पर्ची में सदस्य बढ़ाने एवं कम करने के लिए सर्व प्रथम स्थानीय निकाय द्वारा निर्मित समग्र परिवार परिवार आईडी में सदस्य का नाम जोड़ाध्काटा जाने के उपरांत राशन मित्र पोर्टल पर अनुशंसा उपरांत जेएसओध्डीएसओ लॉगिन से पात्रता पर्ची में नाम जोड़ने ध् काटने के लिए स्वीकृत कर अपडेशन के लिए एनआईसी को प्रेषित किया जाएगा। एनआईआसी द्वारा पोर्टल अपडेट करने के उपरांत संबंधित को पात्रता पर्ची प्रदान की जाएगी।

पात्रता पर्ची प्राप्त करने के उपरांत हितग्राही भोपाल के बाहर प्रदेश में किसी भी शासकीय उचित मूल्य दुकान से पीओएस मशीन के माध्यम से बायोमेट्रिक सत्यापन के द्वारा राशन सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। बीपीएल सर्वे में पात्र परिवारों को नवीन बीपीएल राशन कार्ड जारी करने कीए राशन कार्ड में नाम जोड़नेध्काटने की आवश्यकता नहीं होगी। बीपीएल सर्वे में पात्र परिवार लोक सेवा गारंटी की सेवाओ का उपयोग कर योजना का लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

किसानों को कृषि बिल समझाने भाजपा लगाएगी गांव के खेतों में चैपाल

एक दूल्हे ने की 6 दिन में दो शादियां, दहेज लेकर फरार

MP : सरकार ने फिर लिया कर्ज,दो लाख करोड़ रूपये के कर्ज में प्रदेश

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *