भोपाल

भोपाल: प्रदेश सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, पढ़िए पूरी खबर....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:41 AM GMT
भोपाल: प्रदेश सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, पढ़िए पूरी खबर....
x
भोपाल: प्रदेश सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, पढ़िए पूरी खबर....भोपाल। बेरोजगारी की मार झेल रहे प्रदेश के युवाओं के मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा

भोपाल: प्रदेश सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, पढ़िए पूरी खबर….

भोपाल। बेरोजगारी की मार झेल रहे प्रदेश के युवाओं के मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा झटका दे दिया है। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश की कवायद में जुटी सरकार ने बेरोजगार युवओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए शासकीय योजनाओं के तहत मिलने वाले लोन को देने से हाथ खींच लिये हैं।

दरअसल सरकार ने सभी बैंकों को निर्देश दिये हैं कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार और कृषक उद्यमी योजना के तहत लोन देने की प्रक्रिया बंद की जाय। यदि प्रकरण स्वीकृत हो चुके हैं तो उन्हें रोक दें।

इस संबंध में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के सचिव विवेक पोरवाल ने 18 दिसंबर को स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के संयोजक को पत्र भेजा है। जिसमें हवाला दिया गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 14 दिसंबर को विभाग की समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

एमपीः महिलाओं द्वारा तैयार कपड़े पहनेगे अफसर,वोकल-फॉर-लोकल पर जोर…

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी और युवा स्वरोजगार योजना के आवेदन एमपी आॅनलाइन पोर्टल के जरिए आॅनलाइन लिए जाते हैं। लेकिन पोर्टल पर लिख दिया जाता है कि विभाग के आगामी आदेश तक आवेदन की प्रक्रिया बंद की जाती है। योजनाएं दोबारा शुरू होंगी या नहीं इसको लेकर कोई जानकारी पोर्टल पर नहीं दी गई है।

भोपाल: प्रदेश सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, पढ़िए पूरी खबर....

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री युवा उद्यमी और युवा स्वरोजगार योजना के तहत लोन लेकर अपना रोजगार स्थापित करने के लिए युवा जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्रों और अनुसूचित जाति एवं जनजाति वित्त एवं विकास निगम के चक्कर लगा रहे हैं। यहां उन्हें एक ही जवाब मिल रहा है कि योजनाएं बंद हैं।

बताया जाता है कि प्रदेश में इस साल एक भी युवा को अपना रोजगार स्थापित करने के लिये लोन नहीं मिला है। वजह यह है कि इस वर्ष एमएसएमई विभाग ने जिला उद्योग केंद्रों, अनुसूचित जाति एवं जनजाति वित्त एवं विकास निगम और अन्य विभागों को इन योजनाओं के लिए लक्ष्य नहीं दिये हैं।

बर्फीली हवाओं की चपेट में विंध्य, जोरदार गलन से कंपकपाए लोग

रीवा: चोरों ने तीन दुकानों के ताले चटकाए, 6 लाख का माल उड़ाया…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story