रीवाः महापौर चुनाव में कांग्रेस से आ सकता है युवा नया चेहरा, टिकिट को लेकर मंथन...

रीवाः महापौर चुनाव में कांग्रेस से आ सकता है युवा नया चेहरा, टिकिट को लेकर मंथन…

मध्यप्रदेश रीवा

रीवाः महापौर चुनाव में कांग्रेस से आ सकता है युवा नया चेहरा,टिकिट को लेकर मंथन

रीवा। नगरीय निकाय चुनाव की आहट के साथ ही टिकिट को लेकर जोर अजमाईस शुरू हो गई है। कांग्रेस पार्टी में टिकिट को लेकर दावेदारी भी की जा रही है।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस इस बार युवा एवं नये चेहरा को मौका दे सकती है। जिसमें एडवोकेट विभूति नयन मिश्रा प्रबल दावेदारों में से एक हैं। नया चेहरा होने के साथ ही विरासत में मिली राजनीति और उनकी शिक्षा-दिक्षा को पार्टी में काफी महत्व दिया जा रहा है। इसी तरह शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गुरूमीत सिंह मंगू,पार्षद दल के नेता रहे अजय मिश्रा बाबा, कविता पांडे, मनीष गुप्ता, पार्षद विनोद शर्मा, पार्षद गोविंद शुक्ला आदि ऐसे कांग्रेस में दावेदारों की लम्बी सूची है।

मध्यप्रदेश : इस तरह मिलेगा 1 से 8 वीं तक के बच्चो का रिजल्ट, विद्यार्थियों को करना होगा ये काम तभी होंगे पास..

माता-पिता से मिली राजनीति की शिक्षा

विभूति नयन मिश्रा को राजनीति की सीख उनके पिता पूर्व विधायक एंव जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा तथा उनकी माता पूर्व विधायक नीलम मिश्रा से मिली है। उन्होने सेंट जॉर्ज देहरादून बोर्डिंग के स्कॉलर, मुंबई से बीए एलएलबी ऑनर्स में गोल्ड मेडलिस्ट, यूनिवर्सिटी लंदन से साउथ एशियन हिस्ट्री, भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश भूटान, श्रीलंका जैसे देशों के इतिहास की पढ़ाई में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन में पहली बार किसी भारतीय शोधार्थी ने द हिंदुत्व पर खुद का रिसर्च पेपर सम्मिलित किया है। जिसके लिए उन्हें यूनिवर्सिटी द्वारा मानक उपाधि दी गई है। वर्तमान में इंटरनेशनल पॉलीटिकल अफेयर्स पर पीएचडी के शोधार्थी है। 25 वर्षीय विभूति नगर निगम महापौर चुनाव में कांग्रेस से प्रत्याशी हो सकते हैं।

केन्दीय महासचिव के समक्ष जोर अजमाईस

महापौर के लिये दावेदारों की नब्ज टटोलने शनिवार को रीवा पहुचें केन्द्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक के सामने गुटबाजी में बटी कांग्रेस के लोग आपस में भिड़ गये। दो गुटो के बीच महासचिव के समक्ष ही जमकर तू-तू मय-मय हुई। इसी बीच दोनों गुट को शांत रहने की समझाइस वे देते रहे। बहरहाल उॅट किस करवट बैठता है। यानि कि टिकिट किसे मिलती यह तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Video : ग्वालियर में जब महिला ने रोक लिया केंद्रीय कृषि मंत्री का रास्ता, बोली – आपको दिल्ली में किसान नहीं दिखते, यहां क्या करने आए हो ?

नशा तस्कर अंटी और उसकी पुत्री पहुची सलाखों के पीछे, ऐसे कर रही थी कारोबार

पत्नी की हत्या में न्यायालय ने पति को पाया दोषी, आजीवन कारावास की दी सजा : REWA NEWS

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *