प्रदेश के इन 15 जिलो में नशा चरम पर, सरकार ने किया विचार

प्रदेश के इन 15 जिलो में नशा चरम पर, सरकार ने किया विचार

भोपाल मध्यप्रदेश

प्रदेश के इन 15 जिलो में नशा चरम पर, सरकार ने किया विचार

भोपाल। प्रदेश के 15 जिलों में नशा चरम पर है। ऐसे जिलों को चिन्हित करने के साथ ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने शुक्रवार को उक्त जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक करके नशा का खत्मा करने के निर्देश दिये है। इस बैठक में 8 संभाग के कमिश्नर और आईजी एंव 15 जिलों के कलेक्टर ने हिस्सा लिया है।

नशा मानवता का दुश्मन

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने सीएम निवास में ऑन लाइन बैठक करके कहां कि नशा मानवता का दुश्मन है। उन्होने कहां कि नशा करने वालो के खिलाफ मानवता रखे और उन्हे समझाइस दें जबकि ड्रग्स माफियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई करे। इनकी जड़ो का खत्मा करें।

इन जिलों पर रहेगी नजर

भारत सरकार ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों की सूची बनाई है। जहां नशे का कारोबार अधिक पाया गया है। ये जिले हैं इंदौर, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, रतलाम, ग्वालियर, सतना, सागर, दतिया तथा रीवा। इसके अलावा विदिशा, पिपरिया, आगर. मालवा क्षेत्र भी संवेदनशील है। इन सभी क्षेत्रों में अधिक मामले सामने आए हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *