पटवारी हल्के पर नहीं बैठे तो कलेक्टर पर होगी कार्रवाई

पटवारी हल्के पर नहीं बैठे तो कलेक्टर पर होगी कार्रवाई

भोपाल मध्यप्रदेश

पटवारी हल्के पर नहीं बैठे तो कलेक्टर पर होगी कार्रवाई

भोपाल। सिहोर जिले के नसरुल्लागंज में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को हितलाभ वितरित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा है कि प्रत्येक पटवारी को अपने हल्का क्षेत्र की ग्राम पंचायत में प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को बैठना पड़ेगा, जहां ऐसा नहीं हुआ तो सीधे कलेक्टर पर कार्यवाही की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंक में अगर कर्ज लेना है तो सम्पत्ति बंधक बनाने में बहुत दिक्कत होती है। अब 31 बैंकों को आॅनलाइन बंधक सुविधा से जोड़ा जा रहा है। किसान अपनी जमीन को घर से ही गिरवी रखकर लोन ले सकेंगे।

मंडी बंद नहीं होगी, घर से भी फसल बेंच सकते हैं किसान

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी किसी कीमत बंद नहीं होगी। खरीदी जारी रहेगी। लेकिन मंडी के अलावा कोई किसान घर से अपनी बेंचना चाहता है तो बेंच सकता है। उन्होंने कहा कि हम आधुनिक सिस्टम बनाने जा रहे हैं जिसमें ऐप के माध्यम से पता चल जाएगा कि किसका कितना नुकसान हुआ है।

जितना नुकसान होगा उतना मुआवजा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान के सिर पर जो ब्याज का भार है उसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार उतारेगी।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *