rewa itwari nagpur train

अब पुनः पटरी पर दौडेंगी कोरोना के दौरान बंद ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत

जबलपुर मध्यप्रदेश

अब पुनः पटरी पर दौडेंगी कोरोना के दौरान बंद ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी राहत

जबलपुर। एक बार फिर लोगों मंे इस बात को लेकर खशी है कि कोरोना काल में बंद हुई ट्रेन अब पुनः पटरी पर दौडने की तैयारी में है। पश्चिम मध्य रेलवे ने चार ट्रेनों का संचालन शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली इस माह के प्रथम सप्ताह में जबलपुर, रीवा, इंदौर, अमबिकापुर के यात्रियों को ट्रेन चलने से विशेष लाभ मिलेगा।

वही यह जानकारी देना जरूरी है कि पैसेंजर ट्रेनों का संचालन अभी कोरोना संक्रमण को देखते हुए नही शुरू किया जायेगा। भले ही स्पेशल ट्रेनें चलना शुरू हो रहा हैंै। रेलवे का साफ तौर पर कहना है कि कोरोना वायरस के चलते फिलहाल स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही हैं।

इन ट्रेनों के संचालन की अनुमति

आवागवन में लोगांे को हो रही समस्या को ध्यान मंे रखते हुए रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है। इसमें सम्पर्क क्रांति 4 दिसंबर से चलेगी। यह जबलपुर से निजामुद्दीन पहुंचेगी और अगले दिन डाउन ट्रेन बनकर जबलपुर पहुंचेगी। वहीं मदन महल-अंबिकापुर ट्रेन 5 दिसंबर को मदन महल से चलकर अगले दिन अंबिकापुर पहुंचेगी। फिर 6 को वापस मदन महल पहुंचेगी। इसके अलावा जबलपुर-यशवंतपुर साप्ताहिक ट्रेन रहते हुए वह 6 दिसंबर से लगेगी। साथ ही रीवा-अंबेडकर नगर ट्रेन को भी सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, गुरुवार और रविवार चलाने पर रेलवे ने विचार किया है।

अभी पैसेंजर ट्रेनों पर प्रतिबंध जारी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेलवे अभी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए तैयार नहीं है। रेलवे का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते फिलहाल पैसेंजर ट्रेनें बांद रहेंगी। जैसे-जैसे कोरोना का खतरा कम होता दिखाई देगा इन पैसेंजर ट्रेनों के संचालन पर अवश्य ध्यान दिया जायेगा। रेलवे का कहना है कि पैसेंजर ट्रेनों में भीड़ ज्यादा होती है ऐसे में कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खतरा भी ज्यादा होता है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *