डैम से निकला महिलाओं और बच्चो का शव, सीएम ने जताया शोक

मांगलिक कार्यक्रम में जाना पड़ महंगा, एक ही परिवार के 5 लोगों की डैम में डूबने से मौत

भोपाल मध्यप्रदेश

मांगलिक कार्यक्रम में जाना पड़ महंगा, एक ही परिवार के 5 लोगों की डैम में डूबने से मौत

भोपाल। आगर-मालवा क्षेत्र के ग्राम लाखखेडी गांव मे तब मातम फैल गया जब लोगो को पता चला कि एक ही परिवार के 5 लोगों की डैम के पानी मे डूब जाने से मौत हो गई है। प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने इस घटना को देखते हुए गहरा दुख प्रगट करते हुए राहत राशि देने की घोषणा की हैं।

बताया जा रहा है कि वह सब एक ही परिवार के थे और पास के पचेटी गांव में एक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गये हुए थे। वापस आते समय डोडी के डैम में पलट जाने से इतना बड़ा हादसा हुआ। हादसे में 3 बच्चों समेत दो महिलाओं के डूब जाने से मौत हो गई है। गांववालो को सूचना मिलते ही कई युवक डैम में कूद गये लेकिन किसी को बचा नही पाए। लेकिन सभी के सव ग्रामीणों ने डैम से निकाल लिया है।

क्या है घटनाक्रम जाने

प्रदेश के आगर-मालवा जिले के टिल्लर डैम में बुधवार को हुए हादसे ने सभी को हिला कर रख दिया। इस दुर्घटना में एक ही परिवार लोग एक छोटी नाव में सवार होकर कानड़ थाना क्षेत्र के ग्राम पचेटी में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे कि लाखखेड़ी के टिल्लर डैम में नाव पलट गई जिसमें परिवार के पांच सदस्यों की डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने मौके शवों को डैम से बाहर निकाला।

मुख्यमंत्री ने की राहत की घोषणा

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने इस दुखद हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृत आत्माओं की शांति के लिए भगवान से कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आगर जिले के टिल्लर डैम में डूबने से हुई पांच नागरिकों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर उनकी आत्माओं को शांति दें और परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें। मैंने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तथा 5 हजार रुपये की अंत्येष्टि सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *