विस्थापितों ने रोका एनसीएल जयंत खदान का कार्य : SINGRAULI NEWS

विस्थापितों ने रोका एनसीएल जयंत खदान का कार्य : SINGRAULI NEWS

मध्यप्रदेश सिंगरौली

सिंगरौली (SINGRAULI NEWS) । सिंगरौली जिले के एनसीएल कंपनी की जयंत खदान का कार्य सोमवार को विस्थापितों ने रोक दिया है। विस्थापित लोगों का आरोप है कि उन्हें जमीन का मुआवजा नहीं मिला और खदान शुरू कर दी गई है।

तीन साल से हम लोग मुआवजे को लेकर भटक रहे हैं। धरना प्रदर्शन कर रहे विस्थापितों का कहना है कि जब तक मुआवजे का पूरा भुगतान नहीं कर दिया जायेगा तब तक हम लोग खदान में कार्य नहीं करने देंगे। इस बीच विस्थापितों के धरना प्रदर्शन में सिंगरौली विधायक रामलल्लू बैस भी पहुंचे और विस्थापितों की मांग का समर्थन किया।

23 वर्ष के युवक को 16 वर्षीय नाबालिंग से था प्यार, युवक की शादी कही और होनी थी फिर हुआ बड़ा कांड..

मामला एनसीएल जयंत खदान के मेढ़ौली गांव का है। विस्थापित लोगों का कहना है कि 2017 में जो मुआवजा तय किया गया था वह नहीं दिया जा रहा है। जिसका मुआवजा 23 लाख रुपये बना था उसे अब 5 लाख का भुगतान किया जा रहा है।

विस्थापितों ने रोका एनसीएल जयंत खदान का कार्य : SINGRAULI NEWS

प्रदर्शन कर रहे विस्थापित लोगों का कहना है कि कंपनी की इस तरह से मनमानी नहीं चलने देंगे। पहले मुआवजा की पूरी राशि और तीन साल का ब्याज सहित भुगतान किया जाय तब खदान शुरू होगी। धरना प्रदर्शन स्थल पर काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

दस्यु खड़ग सिंह की पोती को जिंदा जलाया, कार्रवाई में जुटी पुलिस : MP NEWS

केंद्रीय मंत्री बनने की रेस में सतना सांसद गणेश सिंह, जानिए कैसे…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *